उन्नाव में कूलर का तार जोड़ते समय करंट की चपेट में आए युवक की हुई मौत

उन्नाव में एक गांव में कूलर का तार स्विच बोर्ड में लगाते समय करंट की चेपट में आने से एक युवक बुरी तरह से झुलस गया। वहीं इस दौरान युवक के मुंह से निकली तेज चीख को सुनकर परिजन कमरे में पहुंचे और उन्होंने युवक को करंट की चपेट से छुटाया वहीं इसके बाद परिजन उसे लेकर तुंरत सीएचसी पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया। मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया। 
मिल रही जानकारी के मुताबिक...सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के सालेहनगर करौंदी गांव का रहने वाले 20 साल का शालू घर के कमरे में रखे कूलर का तार बिजली के बोर्ड में लगा रहा था..इस दौरान वो करंट की चपेट में आ गया औऱ बुरी तरह से झुलस गया। वहीं इस दौरान करेट में चिपके शालू को देखर घर की महिलाओं चीखने चिल्लाने लगी...चीख पुकार सुनकर परिजन कमरे में पहुंचे। बिजली सप्लाई को बंद कर शालू को गम्भीर हालत में वाहन की मदद से परिजन स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सफीपुर लेकर पहुंचे। यहां पर डॉक्टर ने जांच के बाद शालू को मृत घोषित कर दिया....अस्पताल में मौजूद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हो गया।
परिजनों ने बताया कि मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था। पिता मजदूरी करके किसी तरह परिवार का पालन पोषण कर रहे थे। मृतक के पिता सुरेंद्र ने बताया कि विगत कई दिनों से गांव में हाई-लो वोल्टेज की समस्या बनी है। क्षेत्रीय लाइन मैन को ग्रामीणों ने अवगत भी कराया था किंतु ध्यान नहीं दिया गया।
कई जगह पर विद्युत तार गलियों में लटक रहे हैं जिससे हर वक्त खतरा भी रहता है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। कोतवाल श्याम नारायण सिंह ने बताया की ग्रामीणों से सूचना मिली है जांच पड़ताल कर आवश्यक विधि कार्रवाई की जाएगी परिजनों की ओर से भी कोई तहरीर नहीं मिली है।

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने