छेड़खानी का विरोध करने पर लड़के ने छात्रा को ट्रेन के आगे धक्का दिया, 3 पुलिसवाले सस्पेंड, बाप-बेटे भेजे गए जेल

बरेली में छेड़खानी का विरोध करने पर लड़के ने 12वीं की छात्रा को ट्रेन के आगे धक्का दे दिया। उसके दोनों पैर और एक हाथ कट गया। छात्रा को रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत गंभीर है। डॉक्टर ने बताया कि छात्रा का ऑपरेशन किया गया है। उसकी कई हड्डियां भी टूटी हैं। अभी ICU में है।
जानकारी के अनुसार, मंगलवार शाम छात्रा कोचिंग से घर जा रही थी। लेकिन, देर शाम तक घर नहीं पहुंची। परिवार वाले उसे तलाशने के लिए निकले। इसी बीच छात्रा के चचेरे भाई को पता चला कि घर से करीब एक किमी दूर सीबीगंज में खड़ौआ रेलवे क्रॉसिंग के पास छात्रा लहूलुहान हालत में पड़ी थी। उसने पहुंचकर परिवार को सूचना दी।
आस-पास लोगों की भीड़ लगी थी। इस बीच लड़की का चचेरा भाई भी वहां पहुंच गया। वहां मौजूद प्रदीप नाम के लड़के ने बताया कि गांव के रहने वाले विजय मौर्य ने छात्रा को ट्रेन के आगे धक्का दे दिया है। चचेरे भाई की सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंचे। रात 10 बजकर 40 मिनट पर छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराकर पुलिस को सूचना दी गई, परिवार ने बताया कि वह साइकिल से कोचिंग गई थी, लेकिन उसकी साइकिल नहीं मिली है।

एक आरोपी और उसके पिता को अरेस्ट किया
छात्रा के साथ हुई इस घटना का सीएम योगी ने संज्ञान लिया है। इसके बाद इंस्पेक्टर सीबीगंज अशोक कुमार, चौकी इंचार्ज दरोगा नितेश शर्मा और बीट सिपाही आकाशदीप को सस्पेंड कर दिया गया है। पुलिस लाइन में तैनात राधेश्याम को सीबीगंज इंस्पेक्टर बनाया गया है। डीएम रविंद्र कुमार अस्पताल पहुंचे, तो पीड़ित छात्रा के पिता रोने लगे। सरकार ने छात्रा के इलाज का पूरा खर्च उठाने की बात कही है। 5 लाख रुपए आर्थिक मदद दी गई है।
SP सिटी राहुल भाटी ने बताया, वारदात में शामिल आरोपी विजय और उसके पिता कृष्ण पाल मौर्य को अरेस्ट करने के बाद कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है। वहीं छात्रा की हालत गंभीर बनी हुई है। उसे निजी अस्पताल से रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। छात्रा के साथ उसके परिजन आईसीयू में हैं।
'मेरी बेटी को दूसरी बिरादरी का लड़का परेशान करता था'
छात्रा के पिता ने बताया कि गांव का ही दूसरी बिरादरी का लड़का लगातार मेरी बेटी को परेशान करता था। मेरी पत्नी ग्राम प्रधान है, इसलिए मैंने बेटी को परेशान करने के बारे में किसी से कुछ नहीं कहा। क्योंकि अलग-अलग बिरादरी का मामला है, कहीं गांव में जातीय आरोप न लग जाए। युवक के परिजन को बताया था कि वह बेटी का पीछा करना छोड़ दे। लेकिन वो माना नहीं।
जहां कोचिंग थी, वहां से 500 मीटर दूर थी रेलवे लाइन
छात्रा की कोचिंग से घटनास्थल वाली रेलवे लाइन की दूरी 500 मीटर है। ऐसे में छात्रा वहां तक कैसे पहुंची? यह वारदात है या हादसा? इन बिंदुओं की पुलिस जांच कर रही है। हादसे वाली जगह पर आस-पास कैमरे नहीं मिले हैं। लेकिन छात्रा के घर से लेकर कोचिंग सेंटर तक पुलिस कैमरों की जांच कर रही है। ताकि पता चल सके कि आरोपी छात्रा से कब मिले? वह कहां से पीछा कर रहे थे।
SP सिटी बोले- जांच में छेड़छाड़ का मामला नहीं
SP सिटी राहुल भाटी का कहना है, "अभी तक की जांच में यह मामला छेड़छाड़ का नहीं लग रहा है। परिजन ने आरोप लगाए हैं। मगर शिकायत पत्र नहीं दिया है। छात्रा ट्रेन की चपेट में कैसे आई? इसे लेकर कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। CCTV फुटेज की भी मदद ली जा रही है। आरोपी युवक को पकड़ा गया है। जल्द ही इस पूरे मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।"
छात्रा के प्रकरण में जेल भेजे गए बाप-बेटे
छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी विजय को पुलिस ने देर शाम कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। साथ विजय के पिता को भी जेल भेजा है। दोनों छात्रा के गांव के रहने वाले हैं। एसएसपी बरेली घुले सुशील चंद्रभान का कहना है, कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज भी देखी गई है। छात्रा नाबालिग है, परिवार ने जो तहरीर दी उसके आधार पर FIR दर्ज की गई। इसमें आरोपी विजय और उसके पिता को अरेस्ट कर जेल भेजा गया है। छात्रा अभी बोलने या बयान की स्थिति में नहीं है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने