Unnao news : मौत के छह महीने बाद कब्र से निकाला गया शव, दामाद पर ससुर की हत्या का आरोप

उन्नाव में जमीन के लालच में दामाद पर पति की हत्या करने का आरोप लगाते हुए सास ने कोर्ट से पति का शव कब्र से निकालवाकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। जिस पर कोर्ट के निर्देश पर मिलने के बाद आठ सितंबर को पुलिस ने कब्र खोदवाकर शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए निकाला गया, अब पोस्टमार्टम करने के बाद सास के आरोपों का खुलासा हो सकता हैं....

दरअसल उन्नाव के सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के सलीन्द गांव के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता मोइनुउद्दीन उर्फ मुन्ना की पत्नी फरहत उस्मानी ने कोर्ट में वाद दायर किया था। उसमें उन्होंने बताया कि 29 अप्रैल 2023 को बांगरमऊ के रहने वाले दामाद जैद अपने साथी के साथ ससुराल सलीन्द गांव आया और ससुर मोइनुद्दीन को लेकर अब्दुल्लापुर गांव के पास प्लाट दिखाने के लिए ले गया। वहीं पति मोइनुद्दीन पर दमाद ने प्लाट देने की मांग की और इसके बाद दामाद जैद ने अपने साथी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी थी, वहीं आनन फानन में पति का शव भी कब्रिस्तान में दफन करा दिया था। पोस्टमार्टम न होने से मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया था।

बाद में पत्नी को जानकारी हुई की उनकी गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। तब पत्नी फरहत ने गांव में दफन पति के शव को निकालकर पुलिस से पोस्टमार्टम कराने की गुहार लगाती रही। लेकिन जब पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की तो उन्होंने न्यायालय की शरण ली। कोर्ट के हस्तक्षेप व डीएम के निर्देश पर एसडीएम की उपस्थिति में आज दफन शव को निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। खोदने से लेकर पोस्टमार्टम तक की पूरी प्रक्रिया की फोटोग्राफी कराई गई है।
सीओ ऋषिकांत शुक्ला और मोइउद्दीन की पत्नी फरहत उस्मानी को मौके पर मौजूद रहने के अलावा इंस्पेक्टर श्याम नरायन सिंह को शव निकालने से लेकर पोस्टमार्टम हाउस तक ले जाने और दोबारा दाह संस्कार तक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। पोस्टमार्टम करने वाली डाक्टरों की पैनल टीम में डॉक्टर कौशलेंद्र जिला चिकित्साधिकारी, डॉ. फैशल जुबेर, डॉ. आशुतोष को शामिल किया गया है। डॉक्टर के द्वारा पोस्टमार्टम होने के बाद मौत के कारणों का सही पता चल सकेगा।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने