यूपी में दरोगा की गोली मारकर हत्या, गांव से जांच कर बाइक से लौट रहे दारोगा को बदमाशों ने गले में मारी गोली

यूपी के फिरोजाबाद जिले में बेखौफ बदमाशों ने एक दरोगा की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम उस समय दिया गया, जब दरोगा एक गांव में विवेचना करने के लिए जा रहे थे। दरोगा की हत्या की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। मौके पर कई थानों के पुलिसबल के साथ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है। 

मृत दरोगा की पहचान थाना अरांव क्षेत्र में तैनात 55 साल के दिनेश मिश्रा के रूप में हुई है। बदमाशों ने दरोगा दिनेश मिश्रा को पैगू रोड पर गोली मारी है। घटना को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए। केस डायरी बनाकर लौट रहे थे।

दिनेश मिश्रा दरोगा दिनेश मिश्रा चंदपुरा चौकी के प्रभारी थे। वह अरांव थाना क्षेत्र के चंदपुरा गांव में दहेज हत्या के एक मामले की जांच के लिए अपने परिचित धीरज शर्मा के साथ बाइक से गए थे। वहां से लौटते समय चंदपुरा गांव के पास ही अरांव-पीथेपुरा मार्ग पर उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमलावर बाइक पर आए थे और वारदात को अंजाम देकर भाग गए। एसपी के निर्देश पर हत्यारों को दबोचने के लिए SOG समेत चार टीमों का गठन किया गया है।

पीछे बैठे युवक धीरज शर्मा ने ही इस घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस को जैसे ही मामले की सूचना मिली, टीम घटनास्थल पर जा पहुंची। दरोगा दिनेश मिश्रा को तुरंत ट्रामा सेंटर ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।
SP ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह फोर्स के साथ ट्रामा सेंटर पहुंचे। इस दौरान एसएसपी आशीष तिवारी भी ट्रामा सेंटर पहुंचे। वहीं, एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा और शहर के थानों का फोर्स पहले से मौजूद था। डॉक्टरों की टीम ने काफी देर उनका उपचार किया, लेकिन रात करीब पौने दस बजे उन्होंने दम तोड़ दिया।

दिनेश मिश्रा कन्नौज के थाना इंदरगढ़ क्षेत्र के गांव सदातपुर के मूल निवासी थे। कुछ समय पहले ही वह हेड कॉन्स्टेबल से दरोगा बने थे। गोली दारोगा के सीने में लगने के कारण वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गए। बदमाश गोली मारने के बाद बदमाश फरार हो गए। दरोगा को गोली मारने की जानकारी होते ही एसपी देहात कुमार रणविजय सिंह, सीओ सिरसागंज प्रवीन तिवारी एवं थाना प्रभारी अरांव सहित कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गए। घायल दरोगा को उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेंटर लाए, जहां चिकित्सकों ने दरोगा को मृत घोषित कर दिया। दरोगी की हत्या की जानकारी होते ही एसएसपी आशीष तिवारी, एसपी सिटी सर्वेशचंद्र मिश्रा, सीओ सिटी कमलेश कुमार सहित कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने