उन्नाव में गंगा नहाने गए तीन छात्रों में से दो छात्र गंगा में डूबे, एक की लाश मिली दूसरे की तलाश जारी

उन्नाव में गंगा नहाने आए तीन छात्र शनिवार को नमामि गंगे घाट पर गंगा में नहा रहे थे। इस दौरान दो छात्र नहाने के दौरान गंगा में बह गये। वहीं तीसरा छात्र डर की वजह से कहीं चला गया।  छात्रों के डूबने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोर से खोजबीन कराई।  जिसके बाद रविवार शाम एक छात्र का शव एक किलोमीटर दूर मिला। वही दूसरे छात्र की तलाश अभी भी जारी है,  इस हादसे के बाद छात्रों के घरों में मातम छाया है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक...गंगाघाट कोतवाली के बालूघाट चौकी क्षेत्र के इस्लाम नगर मोहल्ले का रहने वाले शहंशाह का 14 साल का बेटा रेहान, सलीम का बेटा 15 साल का अर्सलान और 13 साल का अयान शनिवार शाम करीब चार बजे कोचिंग पढ़ने की बात कहकर घर से निकले थे।  लेकिन वो कोचिंग से नमामि गंगे घाट पहुंच गए। 

यहां रेहान और अर्सलान गंगा में नहाने लगे। इस दौरान दोनों डूब गये। छात्रों के डूबने की जानकारी परिजनों को हुई। जिससे कोहराम मच गया। वहीं इस दौरान जब काफी देर तक घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की, जब बच्चे नहीं मिले तो घरवालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने भी अपने स्तर से जांच पड़ताल की लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। देर रात से लेकर आज दोपहर तक परिजन रिश्तेदारों के यहां तलाश करते रहे लेकिन कोई भी सुराग नहीं लग सका। इसके घरवालों को पता चला कि तीन बच्चे घाट की तरफ गए थे..
इंस्पेक्टर चंद्रकांत सिंह गोताखोर के साथ गंगा तट पहुंचे। काफी देर तक गोताखोर दोनों छात्रों को ढूंढा, लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चल सका, अधेरा होने की वजह से शनिवार रात्र कतो सर्च ऑपरेश को रोक दिया गया। जिसके बाद रविवार सुबह से शाम तक करीब आधा दर्जन से अधिक गोताखोर एक बार फिर से छात्रों को ढूंढने में लग गए। जिसमें रेहान का शव करीब एक किलोमीटर दूर बहादुर बगिया के सामने गंगा में उतराता पाया गया। अर्सलान को ढूंढने के लिये गोताखोर काफी दूर तक लगे रहे. लेकिन कामयाबी नहीं मिली। गोताखोर का कहना था कि पानी का बहाव तेज होने के कारण  हो सकता है कि उसका शव कहीं बह गया हो। वहीं इसके बाद बच्चों के घरवालों का रो रो कर बुरा हाल है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने