उन्नाव में नहर में कूदकर शादीशुदा युवती ने दी थी जान, ससुरालियों के खिलाफ केस दर्ज

उन्नाव में एक युवती अपने पति से हुई कहासुनी से इतनी नाराज हो गई कि उसने बेहद खतरनाक कदम उठा लिया, महिला नहर के पास पुहंची और पुल से नहर में कूद गई, जिसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी मौके पर पुहंची पुलिस ने युवती की तलाश शुरु की तो युवती की लाश करीब दो किमी दूर बरामद हुई वहीं अगले दिन मृतका की मां ने ससुराली जनों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। पुलिस ने पति सास-ससुर सहित छह ससुराली जनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है।
मिल रही जानकारी के मुताबिक...उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में एक गांव सहदानी के रहने वाले गोविंद की बेटी पूजा की शादी फरवरी महीने में औरास थानाक्षेत्र के गांव पूरा चांदपुर के रहने वाले मोहन उर्फ रामदेव के साथ हुई थी। बीते बुधवार को दोपहर बाद अपने मायके में पूजा की मोबाइल फोन से बात करते समय उसके पति से कहासुनी हुई थी। झगड़ा इतना बड़ गया की पूजा गुस्से में घर से बाहर निकल गई, वहीं गुस्से की वजह से रामदेव ने भी उसे जाने से रोका नहीं...
इसके बाद पूजा ई-रिक्शा से बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के संडीला मार्ग स्थित शारदा नहर पुल पर पहुंचकर नहर में छलांग लगा दी थी। देर रात पूजा का शव घटनास्थल से करीब दो किमी दूर स्थित रामदीन खेड़ा शारदा नहर पुल से बरामद हुआ था। पोस्टमार्टम के बाद मृतका की मां सरला ने ससुराली जनों पर दहेज को लेकर पूजा को प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर सौंपी थी।

ससुराली-जन समेत 6 के खिलाफ हत्या और आत्महत्या को उकसाने का आरोप
बेहटा पुलिस ने मृतका के पति रामदेव उर्फ मोहन, सास विट्टी, ससुर रामसजीवन, जेठ महेंद्र और उसकी पत्नी और देवर रावेंद्र कुल छह ससुराली जनों के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा 498 ए, 304 बी, 504, 506 तथा दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच क्षेत्राधिकारी बांगरमऊ को सौंप दी है।

 

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने