कानपुर में शादी के 3 दिन पहले युवक की हत्या, हत्यारों ने युवक का प्राइवेट पार्ट भी काटा

कानपुर में 30 साल की युवक की गला घोंटकर हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं, उसका प्राइवेट पार्ट भी काट दिया गया। घटनास्थल पर शराब की खाली बोतल और गिलास पड़े मिले हैं। आशंका है कि शराब पिलाने के बाद उसकी हत्या की गई है।

युवक की पहचान परमेंद्र कुमार के रूप में हुई है। 3 दिन बाद यानी 11 जून को उसकी शादी होनी थी। फिलहाल पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही जांच शुरू कर दी है। मामला घाटमपुर के नोन नदी के पास का है।

खेत में मिला शव, पास में खून से सना चाकू पड़ा था
घाटमपुर के नोन नदी के पास तरगांव गांव की नीलम यादव का खेत है। गुरुवार सुबह ग्रामीण वहां से गुजरे, तो उन्हें एक युवक की लाश पड़ी मिली। उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। युवक के गले पर निशान थे। पास में देशी शराब की बोतल, दो ग्लास और पानी का पाउच पड़ा था।

शव की नहीं हो सकी थी शिनाख्त
युवक का प्राइवेट पार्ट भी कटा हुआ था। बॉडी पर चोट के निशाान थे। वहीं, पास में खून से सना चाकू भी मिला। पुलिस ने शव के शिनाख्त के प्रयास किए, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने युवक की फोटो आसपास के थानों में भेज दी। फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाने के बाद शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

बचपन में हो गई थी माता-पिता की मौत
घाटमपुर के इटर्रा में परमेंद्र कुमार रहता है। उसके माता-पिता की मौत बचपन में ही हो गई थी। साढ़ की रहने वाली उसकी बुआ ज्ञानवती ने उसका लालन-पालन किया था। बुआ ज्ञानवती के मुताबिक, 11 जून को फतेहपुर में परमेंद्र की बारात जानी थी। बुधवार को धान दरैती का कार्यक्रम हुआ था।

कुछ दिन पहले परमेंद्र ने बांस बेचा था, लेकिन इसके रुपए उसे नहीं मिले थे। धान दरैती के कार्यक्रम बाद वह अपने चाचा देशराज के लड़के पीयूष कांत के साथ बाइक से 4 हजार रुपए लेने निकला था। इसके बाद वह वापस नहीं लौटा।

बुआ से कहा था- कुछ देर में घर आ जाएगा

देर रात तक परमेंद्र के घर न लौटने पर 11 बजे बुआ ने फोन किया। परमेंद्र ने बताया कि वह गांव आ गया है। कुछ ही देर में घर पहुंच जाएगा। इसके बाद उसका फोन बंद हो गया। सुबह तक जब परमेंद्र घर नहीं पहुंचा तो उन्होंने पुलिस को तहरीर दी। इसी बीच देर शाम उन्हें सोशल मीडिया से शव मिलने की जानकारी हुई। परिजन पहुंचे तो शव की शिनाख्त परमेंद्र की रूप में की।

पुलिस ने चाचा को हिरासत में लिया

घाटमपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि मृतक के चाचा देशराज को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ की जा रही है। फरार चचेरे भाई पीयूष कांत की तलाश की जा रही है। घटना के खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा। वहीं, घाटमपुर थानाध्यक्ष अशोक कुमार दुबे ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया मामला प्रेम-प्रसंग में हत्या का लग रहा है।

हाथरस में मंगलवार को कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के गांव नगला अलगर्जी में एक अध्यापक की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। मृतक का शव मकान के हॉल में पड़ा मिला। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। मौके पर फोरेंसिक टीम ने सबूत एकत्रित किए हैं। वहीं आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं।शिक्षक के घर से उनकी बेटी गायब मिली है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि कहीं बेटी ने ही तो प्रेमी के साथ मिलकर पिता की हत्या तो नहीं कर दी। फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की बारीकी से जांच-पड़ताल कर रही है।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने