यूपी में एक बेटी ने पिता को रिश्तेदारों के सामने किया शर्मसार, वहीं छोटी बेटी ने बेबस पिता की पगड़ी संभाली

यूपी में एक परिवार में हुई अजब गजब घटना ने लोगों को हैरान कर दिया... यहां पर एक पिता ने अपनी बेटी की शादी धूमधाम से करने के लिए अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी.. एक अच्छा लड़का देखा उसके बाद बारात के स्वागत के लिए हर तरह के अच्छे से अच्छा इंतजाम किए... लेकिन जिस दिन बारात आनी थी उस दिन की सुबह बेटी अपने प्रेमी संग चली गई...

वहीं बेटी के गायब होने की बात पिता को पता चलते ही वो जहां के तहां मूर्ती सा बन गया... पिता को मान सम्मान और समाज की चिंता सताने लगाने.. वहीं बेटी को खोजते खोजते रात हो गई..और बारात भी घर आ गई.. लेकिन तब तक बेटी नहीं मिली.. पिता को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या करे.. तभी जहां एक बेटी ने पिता का सिर शर्म से सारे नाते रिश्तेदारों के सामने झुका दिया था...

 तो वहीं दूसरी बेटी शादी के लिए तैयार हो गई.. दूसरी बेटी अपने पिता को उदास नहीं देख पाई और उसने शादी के लिए हामी भर अपने पिता की पगड़ी को सबके सामने उछलने से बचा लिया.. इस पूरी घटना के बाद जहां एक तरफ लोग बड़ी बेटी को कोस रहे हैं वहीं छोटी बेटी के लिए लोगों के मुंह से तारीफों को फूल झड़ रह हैं।

ये पूरी घटना हुई यूपी के बांदा जिले में.. बांदा जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की शादी कन्नौज के एक गांव के युवक से तय थी। ऐन मौके पर दुल्हन प्रेमी संग चली गई। इसके बाद उसकी छोटी बहन से दूल्हे के फेरे कराए गए। परिजनों के मुताबिक युवती की बरात गुरुवार को आनी थी। बरात के दिन सुबह ही युवती प्रेमी संग फरार हो गई। परिजन लड़की की खोज में जुटे रहे, उन्हें आशा थी कि बेटी शाम तक बरात आने से पहले घर लौट आएगी।

इसी दुविधा में फंसे पिता ने बरात को भी आने से मना नहीं किया। बेटी की खोजबीन के बीच शाम को बरात भी आ गई। बरातियों को भी दुल्हन के भाग जाने की भनक लग गई। दूल्हे वाले भी बरात वापस ले जाने को तैयार हो गए, लेकिन दोनों पक्षों के बड़े बुजर्गों के सलाह मशविरा और समझाने पर प्रेमी संग फरार हुई युवती के छोटी बेटी के साथ दूल्हे की शादी कर दी गई।
सभी वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न हुए। उधर, पीड़ित पिता ने युवक के खिलाफ बेटी को बहला फुसलाकर भगा ले जाने की तहरीर दी। थानाध्यक्ष कौशल सिंह के मुताबिक पीड़ित पिता की तहरीर पर ननिहाल में रह रहे युवक विष्णू पुत्र छोटेलाल निवासी महोखर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने