सिकंदर ने सोनू बनकर किया रेप, फिर ईंट से कूचकर कर दी युवती की हत्या, आरोपी सिकंदर का तीन मंजिला मकान जमींदोज

फतेहपुर में हिंदू बनकर युवती को फंसाने, फिर उसका रेप और मर्डर करने वाले आरोपी सिकंदर के घर पर मंगलवार सुबह बुलडोजर चला है। आरोपी सोनू उर्फ सिकंदर का घर फतेहपुर के ज्वालागंज चौराहे पर है। जिसे नायब तहसीलदार विकास पांडेय के नेतृत्व में गिरा दिया गया।

पुलिस के साथ मकान गिराने पहुंची प्रशासनिक टीम का कहना है कि ये मकान RBO एक्ट (रेगुलेशन आफ बिल्डिंग ऑपरेशन एक्ट) के तहत नहीं बना हुआ है। इसका निर्माण अवैध रूप से हुआ है। इसका नक्शा भी पास नहीं है। जमीन को कब्जा मुक्त कराने के लिए मकान गिराया गया है।
नायब तहसीलदार विकास पांडेय ने बताया, परिवार को पहले भी नोटिस दिया गया था, लेकिन वो लोग यहां से नहीं हट रहे थे। जिसके तहत मंगलवार को मकान गिराया जा रहा है। मकान का आधा हिस्सा बुलडोजर से गिराया गया है, बाकी हिस्सा मजदूरों से तुड़वाया जा रहा है। आरोपी बस डिपो चलाता था। जिसका ऑफिस उसने घर के नीचे ही बनवा रखा था। उसको भी हटाया जा रहा है।

आरोपी का परिवार फरार
26 जून को युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार को मृतका का अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतका के परिजनों का कहना है कि बेटी के हत्यारे पर सख्त कार्रवाई हो। उसको भी ऐसे ही तड़पाकर मारा जाए। पुलिस ने आरोपी को 25 जून को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोपी सिकंदर उर्फ सोनू का परिवार फरार है।
फंक्शन में शामिल होने गुजरात से फतेहपुर आई थी युवती
पुलिस के मुताबिक, आरोपी युवक सोनू ने पूछताछ में जुर्म कबूल करते हुए चौंकाने वाला खुलासा किया। उसने लड़की को अपना नाम सिकंदर की जगह सोनू बताया था। 3 साल पहले सोनू बनकर उसने गुजरात में रहने वाली एक युवती को फंसाया था। वो उससे लगातार फोन और वीडियो कॉल पर बात करता रहता था। युवती का पैतृक गांव फतेहपुर में ही था। 22 जून को परिवार के एक फंक्शन में शामिल होने के लिए युवती परिवार के साथ बिदंकी आई।

इसकी जानकारी उसने सिकंदर को दे दी। इसके बाद सिकंदर उससे मिलने फंक्शन में पहुंच गया। वहां से युवती को बातचीत करने के बहाने बाहर लेकर आया। उसके बाद सिकंदर युवती को लॉन के पास बन रहे एक मकान के अंदर ले गया। जहां पर उसने युवती के साथ संबंध बनाने की कोशिश की।

जब युवती ने उसको मना किया तो वो उससे जबरदस्ती करने लगा। युवती के चिल्लाने पर उसने मारपीट की फिर उसके साथ जबरन संबंध बनाए। पुलिस से शिकायत करने की बात कहने पर उसने युवती का सिर ईंट से कूच दिया। फिर मौके से फरार हो गया।
परिवार के लोगों को युवती घायल अवस्था में लॉन के पास मिली
काफी देर तक जब युवती का कुछ पता नहीं चला तो परिवार ने तलाश शुरू की। तलाश करने पर परिवार के लोगों को युवती घायल अवस्था में लॉन के पास एक मकान के अंदर मिली। उसके सिर से खून निकल रहा था। जिसके बाद परिवार के लोगों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती को इलाज के लिए कानपुर हैलट में भर्ती कराया।
मामले में युवती की मौत के बाद हत्या की धारा बढ़ाई: एसपी
एसपी राजेश कुमार सिंह ने कहा, पूछताछ में सिकंदर ने पुलिस को सारी बातें बताई। आरोपी ने यह भी बताया कि उसका असली नाम सिकंदर है, सोनू नाम से उसने लड़की को फंसाया था। 3 साल से झूठ बोल कर उससे बात कर रहा था।

सिकंदर की निशानदेही पर खून और मिट्टी से सने कपड़े बरामद किए गए हैं। सिकंदर को फरीदपुर थाने के फरीदपुर मोड़ के पास बहदग्राम से गिरफ्तार किया गया था। उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। मामले में युवती की मौत के बाद हत्या की धारा बढ़ाई गई है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने