उन्नाव में लाइनमैन की करंट लगने से हुई मौत, परिजनों ने जाम लगा किया हंगामा

उन्नाव में बुधवार देर शाम आए फाल्ट को ठीक करने के लिए शटडाउन लेकर लाइनमैन जैसे ही खंभे पर चढ़ फाल्ट को ठीक कर रहा था, कि तभी लाइन चालू हो जाने से वो करंट की चपेट में आ गया... जिससे संविदा लाइनमैन बुरी तरह से झुलस गया। 
उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां हालत नाजुक होने पर परिजनों ने निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया। कुछ समय इलाज के बाद लाइनमैन की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा.. गुस्साए परिजनों ने आज शव को पुरवा मार्ग पर रख जमकर हंगामा और नारेबाजी की है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक... उन्नाव के अचलगंज थाना क्षेत्र के नेवरना गांव के रहने वाले 34 साल के सुभाष चंद्र उर्फ राजू बिछिया पावरहाउस में संविदाकर्मी लाइनमैन के रूप में काम करता था। गांववालों ने बताया कि ग्राम पंचायत पड़री कला व मजरों मे फाल्ट के कारण दो दिन से बिजली आपूर्ति ठप थी। जिसकी शिकायत करने पर बीती शाम सुभाष शट डाउन लेकर फाल्ट सही करने के लिए पड़री कला मजरे नया खेड़ा गांव में बिजली के खंभे पर चढ़कर फाल्ट सही कर रहा था।
फाल्ट सही करते समय लाइन में अचानक करंट दौड़ने से वह करंट की चपेट में आने से गम्भीर रूप से झुलस गया और बिजली के खंभे से सीधा नीचे आ गिरा। जिसके बाद आसपास मौजूद ने बिछइया पावर हाउस और सुभाष के  परिजनों को इस हादसे की जानकारी दी। वहीं लोगों ने एंबूलेंस की मदद से सुभाष को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने हालत नाजुक देख उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन जिला अस्पताल में भी हालत ना सुधरने पर परिजनों और ग्रामीणों ने उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन वहां पर सुभाष ने दम तोड़ दिया। सुभाष की मौत के बाद परिजनों को गुस्सा भड़क गया
परिजनों का कहना था कि शट डाउन के बाद भी लाइन में अचानक करंट कैसे आ गया, इसी वजह से लोग काफी नाराज थे। लाइनमैन की मौत के बाद आज सुबह ग्रामीणों और परिजनों ने पुरवा रोड पर शव को रखकर हंगामा और नारेबाजी शुरु कर दी, वहीं इस मामले में लापरवाही बरतने वाले बिजली कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। सड़क जाम होने की सूचना पर पुरवा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची परिजनों को किसी तरह समझाया बुझाया। इसे बाद परिजनों ने शव हटाया और यातायात सुचारु रूप से शुरू हो सका है। बिजली विभाग एसडीओ राजेश कुमार ने बताया कि हादसे की जानकारी मिली है। यदि शटडाउन लिया गया था, तो आपूर्ति कैसे चालू हुई इसकी जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने