उन्नाव में युवक की मौत के बाद सड़क जाम करने पर पुलिस ने 67 लोगों पर दर्ज की FIR, पुलिस के इस कदम से पीड़ित पक्ष में मचा हड़कंप

उन्नाव में मंगलवार रात युवक की मौत के बाद परिजनों ने आक्रोश दिखाते हुए सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया था, इस दौरान मृतक युवक के परिजनों और रिश्तेदारों ने करीब 3 घंटे तक सड़क जाम कर हंगामा औऱ नारेबाजी की थी.. उस वक्त पुलिस ने मृतक के परिवारवालों को समझा बुझाकर कर शांत कराया था, वहीं उन्हें कारर्वाई का आश्वासन दिया था... लेकिन आज जब उन्हें ये पता चला कि पुलिस ने सड़क जाम करने के मामले में उन पर ही केस दर्ज कर दिया तो वो हक्के बक्के रह गए..अब उन्हें समझ नहीं आ रहा कि वो क्या करें..
मिल रही जानकारी के मुताबिक..उन्नाव के बांगरमऊ के थाना बेहटा मुजावर क्षेत्र में बीते तीन दिन पहले डंपर की टक्कर से भट्ठा श्रमिक की मौत हो गई थी। इसके बाद बुधवार को मृतक परिजनों व ग्रामीणों ने सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया था। जिससे इस मामले में दारोगा की तहरीर पर पुलिस ने ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सहित 7 नामित तथा 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। नामित आरोपियों में मृतक के पिता, भाई व चाचा भी शामिल हैं। पुलिस की इस कार्रवाई से पीड़ित पक्ष में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

बता दें कि बांगरमऊ क्षेत्र के गांव भगवन्तपुर गोटपाली निवासी 22 साल के नेकराम पुत्र खुशीलाल का शव मंगलवार की रात आरएस चौराहे के निकट डंफर ने टक्कर मार दी थी। जिससे उसकी मौत हो गई। जिसके बाद बुधवार को आक्रोशित परिजनों उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया था। जिससे मृतक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने हत्या की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। लेकिन मृतक का शव पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचा तो आक्रोशित परिजनों ने संडीला बांगरमऊ मार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान करीब तीन घंटे तक तक परिजन सड़क जाम कर नारेबाजी करते रहे...पुलिस के कई बार समझाने के बाद ही पुरिजनों ने सड़क से जाम हटाया था।
इस मामले के संबंध में उपनिरीक्षक अंशुमान सिंह ने कोतवाली में तहरीर देकर कहा है कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान देखा गया कि मृतक के परिजन बांस बल्ली आदि के सहारे मार्ग अवरुद्ध किए हैं। जिससे आवागमन में आमजन को मुसीबत हुई तथा मरीज आदि समय से अस्पताल नही पहुंचे उपनिरीक्षक की तहरीर पर पुलिस ने मृतक के पिता खुशीलाल, भाई सुनील, चाचा जयप्रकाश पुत्र मुनेंद्र, अशोक, ऋतिक, अजीत सभी निवासी भगवन्तपुर गोटपाली साथ ही प्रधान प्रतिनिधि सहित 50-60 अज्ञात लोगो के खिलाफ 147, 149, 341 की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज करने की खबर से ग्रामीणों में हड़कंप की स्थित बनी हुई है। इस मामले में बांगरमऊ कोतवाली प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया है कि दरोगा की तहरीर पर जाम लगाने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने