उन्नाव में आग से झुलसे बिजली कर्मचारी की हुई मौत, परिजनों का रो रो कर हुआ बुरा हाल

उन्नाव शहर में एक दर्दनाक घटना ने एक परिवार की खुशियों को हमेशा के लिए छीन लिया... उन्नाव के प्रियदर्शिनीनगर स्थित लखनऊ पब्लिक स्कूल के बाहर रखे ट्रांसफार्मर से तेल गिरने पर वहां खड़ी एक बाइक में आग लग गई,  इस दौरान बाइक में लगी आग को बुझाने में एक बिजली कर्मचारी और एक गार्ड बुरी तरह से झुलस गए। झुलसे कर्मी का अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान हैलट में बिजली कर्मचारी की मौत हो गई।
मिल रही जानकारी के मुताबिक उन्नाव सदर के डीह ग्राम सभा के जवाहर नगर मोहल्ला के रहने वाले सरवन प्रियदर्शिनीनगर स्थित पॉवर हाउस में संविदा कर्मी के रूप में काम करता था। दस जून को लखनऊ पब्लिक स्कूल के बाहर रखे ट्रांसफार्मर को दुरुस्त करने के लिए सरवन गया था। ट्रांसफार्मर के नीचे बाइक खड़ी कर सरवन फाल्ट सही कर रहा था। 

इसी दौरान ट्रांसफार्मर से नीचे गिरे तेल से बाइक में ना जाने कैसे अचानक आग लग गई । बाइक पर आग लगते ही सरवन तुरंत ही नीचे उतर आया और बाइक में लगी आग को एक गार्ड की मदद से बुझाने लगा.....आग को बुझाते समय सरवन और एक गार्ड बुरी तरह से झुलस गया था। घटना के बाद घायलों को जिला अस्पताल की इमर्जेंसी पहुंचाया गया। 

यहां से प्राथमिक इलाज के बाद हालत नाजुक देख घायलों को हैलट रेफर कर दिया गया था। कानपुर हैलट अस्पताल में पिछले एक सप्ताह से सरवन का इलाज चल रहा था लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और दिन पर दिन बिगड़ती गई। आज उपचार के दौरान ही सरवन ने दम तोड़ दिया। मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है वही संविदा कर्मी की मौत से उसके अन्य साथियों में शोक की लहर है।
2 दिन पहले भी एक बिजली कर्मचारी की झुलसने से हुई थी मौत

अचलगंज थाना क्षेत्र के नेवारना गांव के रहने वाले सुभाष चंद्र पुत्र भल्लू विद्युत उप केंद्र बिछिया में संविदा लाइनमैन में कार्यरत था। ग्रामीणों की सूचना पर वह फाल्ट बनाने पहुंचा था और शट डाऊन लिया। लेकिन शट डाउन बन्द न कर चलती लाइन में हो उसे कर्मियों ने चढ़ा दिया। जिसकी दो दिन पहले मौत हो गई थी परिजनों ने रोड जाम कर हंगामा काटा था और तमाम मांगों को सामने रखा था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने