उन्नाव पुलिस की बड़ी कार्रवाई होटल विशाल को किया सील : इसी होटल के कमरा नंबर 302 में किशोरी से हुआ था गैंगरेप


उन्नावसदर कोतवाली क्षेत्र में रविवार रात एक नाबालिग लड़की के साथ दो लोगों ने होटल विशाल पैलेस के कमरा नंबर 302 में सामूहिक दुष्कर्म किया था,  इस मामले में पीड़िता के माता पिता की तहरीर के बाद पुलिस ने दोनों वहशई दरिंदों को अगले दिन ही गिरफ्तार कर लिया था वहीं होटल मालकिन के पति को जेल भेजा था। जांच के दौरान पुलिस को पता चला की दो आरोपियों को होटल में कमरा बिना किसी एंट्री के दिया गया था, इस दौरान होटल ने किसी भी नियम कानून का पालन नहीं किया था... लिहाजा होटल पर कार्रवाई होना तो तया था... लिहाजा आज होटल विशाल पैलेस को सील कर दिया गया...जांच में ये भी बात सामने आई कि होटल के मानक और मानचित्र नक्शा पूरे नहीं थे... लिहाजा एसडीएम और सीओ ने होटल को सीज कर दिया।

आपको बता दें कि हसनगंज थाना क्षेत्र के गांव की रहने वाला एक पिता शहर के दही थाना क्षेत्र के मोहल्ला में किराए में अपने परिवार के साथ रहता था। बीते रविवार की रात उसकी बेटी आइसक्रीम खाने निकली तो मोती नगर निवासी डिश व्यवसाई अनिल तुली और उसका कर्मचारी सुनील, होटल विशाल के मालकिन के पति कमलेश ने किशोरी के साथ कमरा नंबर 302 में गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता के पिता की तहरीर पर दही थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। पहले दिन अनिल तुली और सुनील को गिरफ्तार कर जेल भेजा, जबकि दूसरे दिन  होटल मालिक कमलेश को जेल भेजा था। 

ये भी देखिए : उन्नाव में नाबालिग लड़की के साथ होटल मे गैंगरेप, पूरी खबर

घटना को गंभीरता से लेते हुए सीओ सिटी औ0र राजस्व के अधिकारियों ने होटल की जांच पड़ताल की तो कई खामियां मिलीं। जिसके बाद शुक्रवार को सीओ सिटी आशुतोष कुमार, एसडीएम सदर अंकित शुक्ला पुलिस टीम के साथ होटल पहुंचे। होटल मालिक विमलेश वर्मा पत्नी कमलेश वर्मा द्वारा स्वीकृत मानचित्र के विपरीत किए गए अनाधिकृत निर्माण एवं निर्धारित भू-उपयोग के विरुद्ध अवैध रूप से संचालित पांच मंजिला होटल को उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम 1973 तथा संशोधित 1997 की धारा 28(क) के तहत सील कर दिया।

वहीं बुधवार को पुलिस ने पीड़ित किशोरी की उम्र की जांच के लिए सीएमओ के यहां लेकर गई, जहां एक्सरे के माध्यम से उम्र की जांच की गई। जांच में वह नाबालिग पाई गई है। इसके बाद पुलिस उसे लेकर सिविल जज जूनियर डिवीजन दक्षिणी के न्यायालय पहुंची। न्यायाधीश अंबिका मल्होत्रा ने 25 मिनट में बयान दर्ज किए

 ये भी देखिए : एक गांव की तीन युवतियों की मौत से गांव में मचा हड़कंप

तैयार की जा रही है चार्जशीट
दही थानाध्यक्ष राघवेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में दाखिल करने के लिए चार्ज शीट तैयार की जा रही है। सदमे में पीड़िता, अजीब हरकतें करती रही सिविल जज जूनियर डिवीजन के कक्ष के बाहर करीब एक घंटे तक पीड़िता बैठी रही। इस दौरान वह अजीब सी हरकतें करती रही।
घटना के बाद से किशोरी कुछ परेशान है
लोग उसे मानसिक बीमार समझते रहे। कभी वह जमीन पर बैठती तो कभी बेंच पर, अचानक ताली बजाने लगती तो कभी दुपट्टा हटाकर फेंकने लगती। माता-पिता उसे संभालते रहे। सुरक्षा में महिला कांस्टेबल तैनात रहीं। एसओ ने बताया कि घटना के बाद से किशोरी कुछ परेशान है।
पीड़िता हाईस्कूल की छात्रा
दही थाना पुलिस ने पीड़िता के शैक्षिक अभिलेखों की जानकारी के लिए शहर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पहुंच कर जांच की। पीड़िता ने इसी वर्ष कक्षा नौ की परीक्षा पास की है। अब वह दसवीं में पहुंची है। पुलिस ने प्रधानाचार्य से ब्योरा मांगा है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने