बीजेपी ने जारी की कानपुर पार्षद प्रत्याशियों की सूची, महापौर पद पर फिर प्रमिला पांडेय पर बीजेपी ने जताया भरोसा, देखिए लिस्ट

कानपुर मेयर पद पर टिकट को लेकर बनी सारी दुविधा आज उस वक्त खत्म हो गई जब बीजेपी ने अपनी लिस्ट जारी कर दी, बीजेपी ने दोबारा प्रमिला पांडे को मेयर का टिकट देते हुए चुनाव मैदान में उतारा है। इससे पहले नीतू सिंह को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म था। नीतू सिंह की टिकट महापौर पद पर फाइनल था। बता दें प्रमिला पांडे का नाम पैनल में भेजा गया था लेकिन महापौर ने एक भी नामांकन पत्र नहीं खरीदा था।

निकाय चुनाव के नामांकन पत्र जमा करने के एक दिन पहले शहर के वार्ड प्रत्याशियों की लिस्ट बीजेपी आलाकमान ने शाम को जारी कर दी है। इसमें 110 वार्ड के प्रत्याशियों समेत घाटमपुर और बिल्हौर नगर पालिका परिषद के उम्मीदवारों के नाम भी घोषित कि गए हैं। काफी दिनों से ऊहापोह की स्थिति में फंसे टिकट मांगने वालों की बेचैनी अब शांत हो गई है। कई सीटों पर पुराने प्रत्याशियों पर ही हाईकमान ने भरोसा जताया है।
नगर पंचायत अध्यक्ष की टिकट घोषित 

कुछ महत्वपूर्ण सीटों में नए चेहरे सामने आए हैं। बताया जा रहा है कि काफी असमंजस के बाद यह लिस्ट जारी की गई है। घाटमपुर पालिका परिषद के पिछडा वर्ग महिला आरक्षित थी इसपर शिखा वर्मा और बिल्हौर की अनारक्षित सीट पर कौशल अवस्थी को टिकट फाइनल हुआ है। वहीं 11 मुस्लिमों को भी टिकट दिया गया है। इसमें से 6 महिलाओं को टिकट दी गई है।

मुस्लिम को दिया टिकट
जाजमऊ दक्षिण, बेकनगंज, चंदारी, बेगमपुरा, बाबूपुरवा, चमनगंज, तलाकमोहाल, नाजीरबाद, कर्नलगंज, दलेलपुरवा, जाजमऊ दक्षिण 76।



पुराने प्रत्याशियों पर जताया भरोसा
इसके अलावा कई पार्षद ऐसे हैं जो पांचवी बार मैदान में हैं, इसमें वार्ड 40 विष्णुपुरी से महेंद्र पांडेय पप्पू, वार्ड 49 गांधीनगर से महेंद्र शुक्ल दद्दा, वार्ड 93 गोविंदनगर उत्तरी से नवीन पंडित शामिल हैं। इसके अलावा वार्ड 86 काकादेव से कमलेश त्रिवेदी दद्दा को चौथी बार टिकट मिला है। वहीं, कुछ वार्डों में पार्षद पति या पत्नी को टिकट मिला है।

वार्ड 48 में गोविंदनगर दक्षिणी में पूर्व पार्षद देवेंद्र सब्बरवाल की पत्नी रेनू सब्बरवाल को टिकट मिला है। वार्ड 54 विनायकपुर में पार्षद पति रहे कौशल मिश्र इस बार भाजपा से टिकट पाने में सफल रहे। वार्ड 97 बर्रा पश्चिमी में पार्षद रहीं दीपा द्विवेदी के पति देवेंद्र द्विवेदी को इस बार बीजेपी ने टिकट दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने