उन्नाव के सफीपुर में छात्रा की हत्या, हत्यारे का सनसनीखेज कबूलनामा, 7 मिनट की खौफनाक साजिश

उन्नाव जिले में सफीपुर कोतवाली के परियर गांव की रहने वाले 15 सला की छात्रा की हत्या का रविवार को पुलिस ने खुलासा किया। पुलिस लाइन सभागार में एसपी ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि छात्रा को उसके प्रेमी ने रात में बुलाया। कार में बैठाकर कुछ दूर ले गया और सुनसान स्थान पर छात्रा से संबंध बनाए, इसी दौरान दो घंटे तक दोनों साथ रहे  वहीं लापता छात्रा के चाचा ने शक होने पर युवक को फोन मिलाया तो दोनों राज खुलने के डर गए, इस मुसीबत से बचने के लिए युवक ने अपने दोस्त को बुलाया और योजना बनाकर छात्रा को घर के रास्ते पर उतारा और सड़क पार करते समय कार से कुचलकर मार डाला। 

उन्नाव में गुरुवार सुबह दलित लड़की का शव शराब ठेके के पास और पुलिस चौकी से 50 मीटर दूर सड़क पर पड़ा मिला। शव वाहन से कुचले जाने के कारण क्षत-विक्षत हो गया था। जैसे ही परिजनों को लड़की के शव के बारे में पता चला। गांव, परिवार और रिश्तेदारों ने परियर हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। पहले ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। परिजनों का कहना था कि हमें बिना जानकारी दिए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए क्यों भेज दिया गया? पुलिस को पहले आस-पास के क्षेत्र में शिनाख्त करानी चाहिए थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि बेटी की गैंगरेप के बाद गाड़ी से कुचलकर हत्या की गई है। पुलिस ने मामला हल्का करने के लिए शव को मौके से हटा दिया। पुलिस ने किसी तरह से मामला शांत कराया था। इसके बाद गांव के ही चार अज्ञात लोगों पर गैंगरेप और हत्या का केस दर्ज कराया था। हत्या का मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही पुलिस सक्रिय हो गई थी। जांच के दौरान पुलिस को एक फोन रिकॉर्डिंग मिली। जिसमें पिंटू ने हत्या के बाद तीन बजे अपनी किसी परिचित के फोन से किसी दोस्त को पूरी कहानी सुनाई। उसके बाद वह सो गया। लेकिन उसकी यह बात रिकॉर्ड हो गई थी। इसके आधार पर पुलिस ने सबसे पहले गुरुवार की रात को पिंटू को उसके घर से उठा लिया। पूछताछ में उसके दोस्त रोहित का नाम सामने आया।

ये भी देखिए : युवती की हत्या का हुआ खुलासा, हत्यारे ने कबूला अपना जुर्म



हंगामा बढ़ते देख रोहित दिल्ली बाग गया
पुलिस के मुताबिक, रोहित भी गुरुवार की रात पहले अपने घर पहुंचा, लेकिन जैसे ही सुबह गांव वालों ने रोड जाम कर हंगामा शुरू कर दिया। इससे वह डर गया और गुरुवार सुबह ही दिल्ली निकल गया। लेकिन इस बीच उसने अपने एक दो जानने वालों को फोन किया, जिससे उसकी लोकेशन ट्रेस हो गई। इसी आधार पर उन्नाव पुलिस की एक टीम दिल्ली भेजी गई। दिल्ली से पुलिस ने पिंटू के दोस्त रोहित को उठाया। जब दोनों पकड़ में आ गए तो पूरा मामला खुल गया। पुलिस ने परिजनों के आरोप के अनुसार, पिंटू के अलावा दो और लड़कों को उठाया था,  लेकिन उनसे घंटों पूछताछ  में पुलिस को कुछ नहीं मिला । लिहाजा उन्हें छोड़ दिया। परिजन इस बात का आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस मिलीभगत कर रही है। सभी आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है।

एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बताया कि हत्यारोपी पिंटू ने बताया कि किशोरी से उसके कई महीने से प्रेम संबंध थे। घटना वाले दिन पिंटू एक बारात में कार बुकिंग लेकर गया था। रात करीब 11 बजे उसने किशोरी को फोन करके बुलाया। वह कालेज रोड के सामने आई तो कार में बैठाकर एक गैस एजेंसी को जाने वाले मार्ग पर सुनसान स्थान पर ले जाकर कार में ही शारीरक संबंध बनाए। वह दोनों करीब दो घंटे तक साथ रहे। इसी दौरान किशोरी के घर से लापता होने पर किशोरी के चाचा ने उसे (पिंटू) को फोन कर जानकारी। उसने एक बरात में कार बुकिंग पर होने की बात बताई। लेकिन राज खुलने के डर से दोनों घबरा गए। हत्यारोपी ने पुलिस को बताया कि किशोरी ने फोन पर किशोरी के घर में शोर शराबें की आवाज तो सहम गई और घर न जाने व कहीं भाग चलने की जिद पर अड़ गई। खुद को फंसते देख पिंटू ने अपनी वैन के चालक आसीवन थाना क्षेत्र के गल्हरापुर निवासी रोहित को बुलाया। रोहित एक शादी में बुकिंग पर वैन लेकर गया था।
करोवन बांध पर रोहित मिला तो अकेले में बात की और बचने के लिए किशोरी को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली। पिंटू के अनुसार उसने एक बार फिर किशोरी को घर जाने के लिए दबाव डाला। गांव की बाजार में एक साड़ी की दुकान के सामने उसे कार से उतारा और योजना के अनुसार सड़क पार करते समय पिंटू ने टक्कर मारते हुए कार उसके ऊपर चढ़ा दी। जिंदा न बचे इसके लिए कार को पीछे कर फिर कुचला। इसके रोहित वैन से कुचलते हुए निकला और दोनों वहां से भाग गए।

लैब भेजे गए पिंटू के कपड़े
पुलिस के अनुसार हत्यारोपी पिंटू ने उसकी करने से पहले शारीरिक संबंध बनाए थे। पूछतांछ में उसने यह कबूल किया है। लेकिन साक्ष्य को पुख्ता करने व सामूहिक दुष्कर्म की पुष्टि के लिए दोनों आरोपियों के घटना के समय पहने गए कपड़े कब्जे में लेकर जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है।

डिलीट कर दी थी व्हाट्सएप चैटिंग
वारदात को अंजाम देने के बाद पिंटू व उसके साथी रोहित ने अपने-अपने मोबाइल फोन की व्हाट्सएप चैटिंग को डिलीट कर दिया। वह एक ही मोबाइल में दो व्हाट्सएप अकांउट चलाता है। एक नंबर उसके एक अन्य दोस्त के नाम से निकाला गया है। पुलिस ने डिलीट की चैटिंग का बैकअप लेने के लेने के लिए दोनों के मोबाइल फोन को फॉरेंसिक एक्सपर्ट लखनऊ के पास भेजा है।

सीसी टीवी की पांच फुटेज ने खोला राज
जांच टीम में शामिल स्वाट और सर्विलांस को तफ्तीश के दौरान पांच सीसी टीवी फुटेज मिले। जिनके सहारे पूरी घटना का खुलासा हो गया। पूछताछ में दोनों खुद को एक दूसरे से तीस-चालीस किमी दूर शादियों में बताते रहे। लेकिन जब फुटेज और फोन का डेटा मिले तो दोनों ने सच्चाई उगल दी। फुटेज में दोनों अपनी-अपनी गाड़ियों से रात करीब दो बजे गांव में और 2:07 बजे दोनों एक ढाबे पर एक साथ गाड़ी लेकर पहुंचे। ढाबे पर कुछ देर रुकने के बाद रोहित वैन लेकर घर चला गया और किशोरी का पिंटू वापस बारात वाली बुकिंग में अगेहरा चला गया। रात 11 बजे तक बरात में रुकने और फिर सुबह 3:00 बजे बरात में पहुंच जाने से किसी को शक नहीं हुआ। सभी ने यही बताया कि पिंटू तो रात में यहीं था। लेकिन सीसी टीवी कैमरों की फुटेज ने रात खोल दिए।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने