उन्नाव में भीषड़ ठंड के चलते 7 जनवरी तक कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे

यूपी के सभी हिस्सों में कोहरे का असर है। साल की शुरुआत भी कोहरे के साथ हुई। पूरे दिन आसमान पर धुंध छाई रही। इससे आवाजाही करने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रेन और बस काफी देरी से चल रही हैं। पश्चिमी विक्षोब के चलते बर्फीली हवाओं के कारण ठंड का प्रकोप बरकरार है। इसे देखते हुए उन्नाव के सभी स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है। जिले में कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी स्कूल 7 जनवरी तक बंद रहेंगे

तीन दिनों से लगातार बादल छाए रहने व कोहरे के कारण दोपहर दो बजे सूरज निकला और कुछ ही देर में छिप गया। पिछले तीन दिनों से शीत लहर चलने से जन जीवन अस्तव्यस्त रहा। लगातार तापमान में गिरावट आने से गलन बढ़ गई है। सोमवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री व न्यूनतम छह डिग्री दर्ज किया गया।बढ़ती ठंड को देखते हुए स्कूलों के समय में भी कुछ दिनों पहले ही बदलाव किए गए थे। 

इसके बाद बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर लगातार चिंता जताई जा रही थी, इसे देखते हुए उन्नाव जिलाधिकारी के निर्देश में बीएसए ने स्कूल बंद करने का निर्णय दिया है। 3 जनवरी से 7 जनवरी तक कक्षा 1-12 तक सभी सरकारी, और प्राइवेट स्कूल स्कूल बंद रहेंगे। डीआईओएस ने एक आदेश जारी किया। जिसमें सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिए है।

बीएसए संजय तिवारी ने बताया कि खराब मौसम की वजह से जिला प्रशासन की ओर से स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है। भीषण ठंड में छोटे बच्चों के लिए स्कूल जाना संभव नहीं है। इसीलिए स्कूली बच्चों की छुट्टी कर दी गई है। स्कूलों की तरह आंगनबाड़ी केन्द्रों में 14 तारीख तक छुट्टी रहेगी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने छुट्टी को लेकर जारी आदेश में स्पष्ट कहा है कि ठंड और शीत लहर को देखते हुए स्कूल को बन्द करने का निर्णय लिया गया है। यह आदेश सरकारी, प्राइवेट स्कूल सभी के लिए होगा। यदि कही भी स्कूल खुले पाए गए तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने