उन्‍नाव में बड़ा हादसा, तेज रफ्तार डंपर ने कार में मारी टक्‍कर, 6 लोगों की मौत , लोगों की पुलिस से हुई झड़ंप

उन्नाव में एक बार फिर रफ्तार का कहर कई परिवारों पर टूटा, उन्नाव जिले में लखनऊ-कानपुर हाईवे पर बंथर चौकी क्षेत्र के पास आजाद नगर चौराहे पर रविवार शाम सात बजे एक तेज रफ्तार डंपर ने पैदल जा रहीं मां-बेटी सहित तीन को रौंद दिया। भागने की कोशिश में डंपर ने खड़ी कार में टक्कर मार दी। तेज टक्कर से कार सड़क किनारे खंती में चली गई और पीछे से डंपर भी उस पर चढ़ गया। इस दर्दनाक हादसे में कार सवार पिता-पुत्र और दामाद की मौत हो गई। हादसे में कुल छह लोगों की मौत हो गई। वहीं हादसे के बाद घटना से गुस्साई भीड़ ने हाईवे पर जाम लगा कर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने कानपुर की ओर जा रही रोडवेज में भी तोड़फोड़ की। वहीं जब होमगार्ड नेगुस्साए लोगों को रोकने की कोशिश की तो लोगों ने उसे भी बुरी तरह से पीट दिया.. इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक हाईवे पर जाम की स्थिति बनी रही। हादसे के बाद डंपर चालक भाग निकला। 

ये भी देखिए :  उन्नाव में भीषड़ हादसा

हादसे में छह लोगों की दर्दनाक मौत
इस दौरान डंपर ने पैदल जा रहीं थाना क्षेत्र के जालिमखेड़ा गांव निवासी रामआसरे की पत्नी शकुंतला (45), बेटी शिवानी (16) और सड़क किनारे लघुशंका कर रहे सुपासी गांव के छोटेलाल (32) को रौंद दिया। इनमें मां-बेटी की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, कार में अचलगंज के झौहा निवासी विमलेश तिवारी (60), उनका पुत्र शिवांक उर्फ विक्की (30) और दामाद अजगैन कोतवाली क्षेत्र के नवाबगंज के दुर्गा मंदिर रोड निवासी दामाद पूरन दीक्षित (30) सवार थे। उनकी भी दबकर मौत हो गई।

हादसे से आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम
घटना के बाद गुस्साए लोगों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। बस में तोड़फोड़ की। इससे यात्रियों में भगदड़ मच गई। यातायात व्यवस्था में तैनात होमगार्ड ने इसका विरोध किया, तो उसे भी पीट दिया। वहीं इस दौरान पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझाया बुझाया...  वहीं एसओ प्रशांत द्विेवेदी फोर्स के साथ पहुंचे और क्रेन मंगवाकर कार के ऊपर पड़ा क्षतिग्रस्त डंपर हटवाया। घटना की सूचना पर एसपी सिद्धार्थशंकर मीना, एसडीएम सदर नूपुर गोयल सहित अन्य अधिकारी पहुंचे और मामला शांत कराया। करीब डेढ़ घंटे बाद यातायात सामान्य हो गया।
डीएम और अन्य अधिकारी पहुंचे अस्पताल
जिला अस्पताल के इमरजेंसी में डीएम अपूर्वा दुबे पहुंची और परिजनों को सांत्वना देने के साथ शव पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया है। घटना के मृतकों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस मामले में आगे की विधिक कार्रवाई कर रही है। वहीं 6 की मौत के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट पर सभी के शवों को पोस्टमार्टम हाउस लाया गयाैहं. ऐसे में कल यहां पर भारी भीड़ होने वाली हैं....

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने