Coronavirus: उन्नाव में कोरोना ने दी दस्तक , एक युवक कोरोना संक्रमित मिला, गली को कियागया सीज

चीन से कोरोना के डराने वाले वीडियो सामने आने के से लोगों के दिलों की धड़कन बढ़ी हुई थी, कि इसी बीच उन्नाव के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉडिटिव आ घई, कोरोना केस सामने आनेके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया...युवक ने विदेश जाने के लिए लखनऊ के एक हॉस्पिटल में कोविड-19 की जांच कराई थी। जिसकी रविवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य केंद्र की चार सदस्यीय टीम गांव पहुंच कर परिवार के चार सदस्यों के साथ 24 अन्य लोगो की सैंपलिंग कर जांच के लिए रिपोर्ट भेजी है।

मिल रही जानकारी के मुताबिक उन्नाव जिले में हसनगंज तहसील क्षेत्र के कोरौरा गांव के रहने वाले 23 साल के विशाल कुमार ने दुबई जाने के लिए शानिवार को लखनऊ के चरक हॉस्पिटल में जांच कराई थी। जिसकी रविवार को जांच रिपोर्ट पोजटिव आई, इसके बाद तो स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गय , स्वास्थ्य विभाग की एक टीम युवक के गांव पहुंत गई, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित को होम आइसोलेट कर परिवार के चार सदस्यों व आसपास के 24 लोगों के सैंपल लिए हैं

ये भी देखिए : कोरोना ने चीनियों को किया बेहाल, हैरान कर देने वाले वीडियो आए सामने

 जीनोम सिक्वेसिंग (नए स्वरूप) का पता लगाने के लिए संक्रमित का सैंपल लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल भेजा गया है। 23 साल का विशाल कुमार  दुबई में लॉंड्री में है। वहीं उसके पिता भी कामकाज देखते हैं। दुबई जाने से पहले युवक ने 23 दिसंबर को लखनऊ स्थित चरकधर डायग्नोस्टिक सेंटर में कोरोना की जांच कराई थी। । सीएमओ के निर्देश पर सीएचसी हसनगंज से डॉ. राकेश गुप्ता के साथ पीपीई किट पहनकर स्वास्थ्य टीम संक्रमित के घर पहुंची। युवक वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुका है। युवक को होमआइसोलेट किया गया।

संक्रमित के घर के आसपास 500 मीटर के दायरे में कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए एसडीएम अंकित शुक्ला ने मौके पर निरीक्षण किया। संक्रमित के घर की तरफ जाने वाले दोनों रास्तों को बंद कराया है। युवक व उसके घर के अन्य सदस्यों को घर में ही 7 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटाइन किया गया है। मौके पर उप जिलाधिकारी अंकित शुक्ला सहित पुलिस फोर्स व ब्लॉक के कर्मचारियों ने 100 मीटर की रेंज में लकड़ीं की बल्लियां लगाकर गली को सीज कर दिया है

इसके पहले एक नवंबर को सिकंदरपुर सरोसी में युवक पॉजिटिव मिला था। सीएमओ डॉ. सत्यप्रकाश ने बताया कि युवक पॉजिटिव मिला है। उसे होम आइसोलेट किया गया है। युवक में फिलहाल सर्दी, खांसी, बुखार आदे के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। इसके पहले एक नवंबर को सिकंदरपुर सरोसी में युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने