उन्नाव में इलेक्ट्रिक बसों की बनवा सकेंगे MST, उन्नाव से बड़ा चौराहा तक 1558 रुपये महीना

उन्नाव से कानपुर चलने वाली इलेक्ट्रिक बसों में जिस तरह से लोगों की भीड़ उमड़ रही है ऐसे में लोगों की सुविधाओं को देखते हुए यात्रियों के लिए एक माह की एमएसटी सुविधा शुरू कर दी है। ये सुविधा शुरू होने से दैनिक यात्रियों को रोज रोज टिकट लेने के झंझट से मुक्ति मिलेगी। उन्नाव से कानपुर जाने के लिए यात्रियों के लिए 15 बसों को लगाया गया है। हर 10 मिनट में उन्नाव टैक्सी स्टैंड से कानपुर के बड़े चौराहे के लिए इलेक्ट्रिक बस निकलती है।

जब से बस उन्नाव से कानपुर के लिए चलने लगी हैं. इन बसों मे सुबह और शआम यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिलती थी, बस खचाखच भरी होने की वजह से ये बात भी सामने आ रही थी, कई यात्री बिना टिकट लिए हुए यात्रा कर रहे थे, लिहाजा इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए एमएसटी की सुविधा शुरु की गई...केंद्र प्रभारी हरिओम सिंह ने बताया कि यात्री हाकिमटोला स्थित स्टेशन कार्यालय में जाकर एक माह (30 दिन) के लिए एमएसटी बनवा सकते हैं। इसके लिए एमएसटी किराया भी निर्धारित कर दिया गया है। 

ये भी देखिए : उन्नाव में कोरोना ने दी दस्तक, एक युवक हुआ कोरोना पॉजिटिव

उन्नाव टैक्सी स्टैंड से यह है किराया

कुंदनरोड 358

अकरमपुर 598

गोकुलबाबा ढाबा 598

मगरवारा चौकी 598

संजीवनी मोड़ 598

मरहला चौराहा 838

धोबी पुलिया 1174

नेहरू नगर 1174

कोतवाली गंगाघाट 1174

झाड़ी बाबा 1558

कंपनीबाग चौराहा 1558

बड़ा चौराहा (कानपुर) 1558


टिकट पर चल रहा बड़ा खेल सरकार के द्वारा भले ही इलेक्ट्रिक बसों को चलाया जा रहा है लेकिन इसमें तैनात चालक और परिचालक मिलकर सरकार को बड़ा चुना लगा रहे हैं इन बसों में चलने वाले यात्रियों से पैसे तो वसूल लेते हैं लेकिन 50 प्रतिशत लोगों को टिकट ही नहीं देते हैं। यह खेल लंबे समय से चल रहा है समय-समय पर क्रॉस चेकिंग करने वाले अधिकारी भी इसको नहीं पकड़ पा रहे हैं या यूं माना जाए उनका भी संरक्षण प्राप्त है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने