उन्नाव में किसान से दो लाख रुपये की लूट का हुआ खुलासा, पुलिस ने 3 लुटेरों को पकड़ा, 1.60 लाख रुपये बरामद

उन्नाव जिले में सोहरामऊ थाना क्षेत्र में पांच दिन पहले बैंक से रुपये निकालकर साइकिल से जा रहे किसान से दो लाख रुपये की लूट हई थी। शुक्रवार को पुलिस ने इस लूट का खुलासा किया है। पुलिस की कई टीमों  लुटेरों की तलाश में जुटी थी, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिखे बाइक नंबर के आधार पर लुटेरों की तलाश शुरु की और चार दिनों बाद पुलिस ने लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया...

पुलिस लूट में शामिल चार लुटेरों में सी तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने तीनों के पास से 1.60 लाख रुपये भी बरामद किए हैं, जबकि एक साथी की तलाश जारी है। आपको बता दें कि असोहा थाना क्षेत्र के गांव शाहाबाद ग्रांट निवासी किसान हरीप्रसाद मौर्य की बेटी का तिलक 11 दिसंबर को हैं वहीं 16 दिसंबर को उसकी शादी है, शादी के खर्च के लिए किसान हरीप्रसाद मौर्य सोहरामऊ के सहरावां स्थित स्टेट बैंक से दो लाख रुपये निकालकर घर जा रहे थे। ये भी देखिए :- किसान से हुई लूट का हुआ खुलासा, लुटेरे पकड़े गए


इसी दौरान सहारावां पेट्रोल पंप के पास बाथरुम करने के लिए रुके तभी पीछे से बाइक पर सवार दो युवक पैसों से भरा बैग छीनकर फरार हो गए। सोहरामऊ थाना में लूट की धाराओं मुकदमा पंजीकृत किया गया था। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर स्वाट टीम और सोहरामऊ पुलिस ने जांच पड़ताल शुरु की... एसपी ने सोहरामऊ थाना पुलिस के साथ स्वाट को भी लगाया था। जांच में जुटी पुलिस ने कस्बे से लेकर हाईवे तक लगे दर्जनों सीसीटीवी खंगाले।

एक कैमरे की फुटेज में बाइक का नंबर दिखने पुलिस को उम्मीद नजर आई। जांच में बाइक का रजिस्ट्रेशन नंबर गोंडा जिले का निकला। गाड़ी नंबर से मालिक का पता लगा स्वॉट टीम गोंडा पहुंची। स्थानीय पुलिस की मदद से गाड़ी मालिक वजीरगंज थानाक्षेत्र के गांव डमुरिया डीह के रहने वाले रामस्वरूप को पकड़ा।  पूछताछ में उसने लूट की घटना कबूली। आरोपी की निशानदेही पर उसी गांव के अतुल कुमार और उसी थानाक्षेत्र के गांव माथेपुर खरखरी के रहने वाले रामजियावन उर्फ लड्डू को गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपियों के पास से लूट के 1.60 लाख रुपये भी बरामद किए हैं।


घटना में शामिल चौथा आरोपी गोंडा जिले के थाना व गांव धानेपुर का रहने वाले दिलीप कुमार की तलाश जारी है। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने बताया कि फरार आरोपी की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

आरोपियों पर दर्ज हैं कई मुकदमे
एसपी ने बताया कि आरोपी रामस्वरूप पर अमेठी, गोंडा, बस्ती, सिद्धार्थनगर समेत अन्य जिलों में लूट के आठ मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, अतुल पर बहराइच, बनारस में आठ और रामजियावन पर सिद्धार्थनगर बहराइच में गैंगस्टर सहित छह मुकदमे पंजीकृत हैं।  एसपी ने बताया कि लुटेरे पहले बैंकों के आसपास रेकी करते हैं। इसके बाद अपने शिकार को निशाना बनाते थे, किसान हरी प्रसाद को निशाना बनाने से पहले इन्होंने बंथरा में बैंक के पास रेकी की लेकिन, जब वहां कुछ हासिल नहीं हुआ, तो सोहरामऊ पहुंचे। यहां लूट की घटना को अंजाम दिया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने