कानपुर में शादी की रस्म में नाचते हुए बोतल से छलका तेजाब, झुलस गईं दो बहनें

कानपुर में शादी की खुशियो में उस वक्त ग्रहण लग गया जब हल्दी की रस्म में  एक महिला तेजाब की बोतल लेकर डांस कर रही थी इसी दौरान दो लड़कियों पर छलक कर तेजाब गिर गया। इससे उनके चेहरे बुरी तरह से झुलस गए। युवतियों के ऊपर जैसे ही तेजाब गिरा हड़कंप मत गया.. शादी वाले घर में खुशियों के जब चीखे चिल्लाने की आवाजे गूजंने लगी.. चीख पुकार मचने पर लोग उन्हें एलएलआर अस्पताल ले गए, जहां से स्वजन शुक्रवार को लाजपत नगर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। इस मामले में पुलिस महिला समेत चार लोगों को चौकी ले गई।
ये भी देखिए : उन्नाव में बाबा का बुल्डोजर गरजा, 27 करोड़ की जमीन खाली कराई, 10 पर एफआईआर दर्ज की गई

मिल रही जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार की है, DCP साउथ प्रमोद कुमार ने बताया कि जूही परमपुरवा छोटी मस्जिद निवासी अतीक खत्म की बेटी की 27 नवंबर को निकाह होना है। गुरुवार रात उनके घर मांझा (हल्दी की रस्म) का कार्यक्रम चल रहा था, जिसमे रिश्तेदार और मोहल्ले के लोग शामिल थे। अतीक के भाई अनीश खान की पत्नी मुबीना नशा शराब में होता... गाने पर डांस कर रही थीं। रूबीना माहौल बनाने के लिए वहां रखी तेजाब की बोतल को पानी समझकर सिर पर रखकर नाचने लगी। नाचते-नाचते रूबीना अचानक बोतल फेंक देती हैं। इस दौरान बोतल का ठक्कन ढीला होने से खुल गया, जिससे तेजाब की छीटें मोहल्ले की  रहने वाले 20 साल की शाहीन और 22 साल की यासमीन के चेहरे व अन्य दो-तीन लोगों पर पड़ गईं। तेजाब पड़ते ही दोनों बहनें चीख पड़ीं। बच्चियों की चीथ सुन घर में हड़कंप मच गया तुरंत ही परिजन दोनों बच्चियों को पहले मेडिकल कॉलेज ले गए। इसके बाद उन्हें गुरु तेग बहादुर नर्सिंग होम में भर्ती कराया। 

नर्सिंग होम के एमडी डॉ. दीपक श्रीवास्तव का कहना है कि दोनों लड़कियों के चेहरे पर तेजाब पड़ा है। एक के आंख में तेजाब गया है, वह गंभीर है। प्लास्टिक सर्जन और आई स्पेशलिस्ट ने देखा है, इलाज किया जा रहा है।
तेजाब से दोनों युवतियों के झुलसने के बाद परिवार में विवाद खड़ा हो गया है। कोई इसे साजिश के तहत तेजाब फेंकने की बात कह रहा तो किसी ने जानबूझकर इस हरकत को करना बताया है। फिलहाल शुक्रवार रात तक पुलिस को न तो किसी ने तहरीर दी और न ही किसी ने कोई आरोप लगाया है। 

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने