यूपी में हुई दर्दनाक हादसा, 25 लोगों से भरी नाव नदी में पलटी, दो बच्चों समेत तीन की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र में मंगलवार को सुमली नदी में नाव पलटने से दो बच्चों समेत तीन की डूबने से मौत हो गई। वहीं दो लोगों की हालत गंभीर है जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। नाव में क्षमता से ज्यादा (25) लोग सवार थे। इसी कारण नदी के बीच में पहुंचते ही नाव असंतुलित होकर पलट गई।  इस हादसे में 13 लोगों को बचा लिया गया था जबकि बाकी बचे लोग तैर कर खुद बाहर निकल आए।  

मिल रही जानकारी के मुताबिक बैरनामऊ मंझारी गांव में कार्तिक पूर्णिमा मेले में शामिल होने के लिए सालपुर गांव के करीब 25 लोग नाव पर सवार होकर आ रहे थे। नाव जैसे ही बीच धारा में  पुहंची बाद एक तरफ ज्यादा भार होने के कारण नाव अचानक डगमगाने लगी, इससे पहले कोई कुछ समझ पाता नाव पलट गई

यूपी के उन्नाव जिले में सीएमओ कार्यालयके अंदर छात्र छात्राओं से मेडिकल सर्टिफिकेट बनानेके नाम पर ऐठे जा रहे थे रुपये


नदी के दोनों किनारों पर नाव के इंतजार में खड़े लोगों ने जब यह देखा तो चिल्लाने लगे। कुछ लोग नाव पलटने के बाद तैरकर बाहर आ गए। जो लोग तैरना नहीं जानते थे, वह भी हाथ-पांव मारने लगे। वहीं कुछ गांववाले लोगों को बचाने के लिए नदी में कूद पड़े और 13 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

इस दौरान गोताखोरों की मदद से नदी में डूबे पांच लोगों को भी बाहर निकाला गया। इन्हें तुरंत सीएचसी सूरतगंज पहुंचाया गया। इनमें से  18 साल का रीतू , 5साल की प्रियंका व 8 साल के हिमांशु को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया गया। जबकि 40 साल की नीतू और 18 सला की रोहिणी की हालत गंभीर है जिनका इलाज चल रहा है। 

हर हर शंभू गाना गाने वाली फरमानी नाज का भाई पिता और जीजा निकले लुटेरे , देखिए ये रिपोर्ट


एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि घटना की जांच कराई जा रही है। मौके पर पहुंचे डीएम अविनाश कुमार ने बताया कि नाव पलटने की सूचना पर पहुंचे तो वहां स्थानीय पुलिस और ग्रामीणों के सहयोग से सात लोगों को नदी से निकाला गया। जबकि 13 लोग तैर कर पहले ही निकल आए थे। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने अफसरों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने