उन्नाव में योगी जी का आदेश फेल, सड़कों के गड्ढे भरने का नहीं शुरु हुआ काम, 15 नवंबर तक कैसे भरेंगे गढ्ढे?

उन्नाव के गंगाघाट क्षेत्र में कई सड़कें उखड़कर खस्ताहाल हैं। शासन के निर्देश के बावजूद लोक निर्माण विभाग ने अभी तक गड्ढा मुक्त पर कार्य शुरू नहीं किया है। वहीं हाईवे पर एनएचआई ने पैच वर्क का काम शुरू करा दिया है, जिससे अब राहत मिलने के आसार दिख रहे हैं।

15 नवम्बर तक शासन ने सभी उखड़ी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं। समय सीमा काफी कम है, इसके बावजूद लोक निर्माण विभाग ने अभी तक किसी भी मार्ग पर पैच वर्क या गड्ढा मुक्त करने का काम शुरू नहीं किया है। सबसे जटिल और खतरों से भरा मार्ग त्रिभुवन खेड़ा का है, जहां सैकड़ों गांवों के लोगों का आवागमन है। सात साल से लोग गड्ढों का दंश झेल रहे हैं।


राहत मिलने की उम्मीद जगी
वहीं पीपर खेड़ा के दोनों मार्ग भी खस्ताहाल हैं, नरबजीपुर सरैयां मार्ग भी काफी कट चुका है। इसके अलावा चंपापुरवा नेतुआ मार्ग भी इसी तरह गड्ढों से भरा हुआ है। ग्रामीण बउवा पाल, राजकुमार, अनीस आदि बताते हैं कि सरकार घोषणाएं कर देते हैं लेकिन कोई भी घोषणाएं पूरी नहीं हुई है, केवल भटकाने के लिये आदेश किये जा रहे हैं। वहीं हाईवे पर जगह-जगह मार्ग क्षतिग्रस्त है। इससे आए दिन भारी वाहन खराब होते हैं, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। एनएचआई ने गड्ढों में पैच वर्क का काम शुरू करा दिया है, जिससे अब लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।
ये भी देखिए :-

हाईवे पर बनती है जाम की स्थिति

लखनऊ कानपुर नेशनल हाईवे पर कई जगह पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं, इसके साथ ही मार्ग उबड़-खाबड़ है। यहां प्रत्येक दिन जाम की स्थिति बनती है और जाम में फंसने वाले लोग 3 से 4 घंटे तक फंसे रहते हैं। सड़क का मरम्मतीकरण न होने से राहगीरों को मुसीबतों का सामना करना पड़ता है अब देखना यह होगा कि शासन के द्वारा दिए गए निर्देशों का कितना पालन होगा।

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने