उन्नाव में 7 शातिर लुटेरे गिरफ्तार:आरोपियों के पास से तमंचा, मोबाइल और तीन बाइक की गई बरामद


उन्नाव में सदर सर्किल के सदर कोतवाली, दही, अजगैन क्षेत्र में पिछले एक माह में हुई लगातार लूट की घटनाओं से पुलिस की जमकर किरकिरी हुई। इतना ही नही रेंज से लेकर जोन के अफसरों ने कार्यवाही का अल्टीमेटम भी दिया था। लूट की घटना को खोलने के लिए स्वाट टीम को लगाया गया। जिसके बाद बीती देर रात स्वाट और कोतवाली पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर सात लुटेरों को पकड़ लिया। पकड़े गए लुटेरो के पास से लूटा गया सामान भी बरामद हुआ। एसपी ने पुलिस लाइन में पकड़े गए लुटेरों के संबंध में खुलासा कर जानकारी दी है।

 ये खबर देखिए :-


उन्नाव पुलिस लाइन सभागार में एसपी दिनेश त्रिपाठी ने खुलासा करते हुए बताया कि बीते दिनों राह चलते लोगो के मोबाइल फोन, बंद घरों में चोरी की घटनाएं बढ़ रही थी। इन घटनाओं के थानों पर अभियोग भी पंजीकृत थे। खुलासे के लिए पुलिस टीम को लगाया गया था। बीती रात कोतवाली और स्वाट प्रभारी प्रदीप कुमार की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर रेलवे क्रासिंग के पास पान की गुमटी के नजदीक से सात संदिग्ध युवकों को बाइक समेत गिरफ्तार किया। पकड़े गये युवकों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि लूट चोरी घटना के बाद मिलने वाला माल बराबर हिस्से में बांट लेते थे।

शुभाकिंत ने कहा कि बीती शाम करोवन मोड के पास से एक युवक को तमंचा दिखाकर मोबाइल लूट लिया था। पन्द्रह दिन पूर्व केवटा तालाब के पास से एक महिला की चैन छीन ली थी। एक माह पहले लखनऊ से एक बाइक चोरी की घटना कुबूल की। इसके पूर्व पीडी नगर में एक बन्द घर से चोरी की घटना की थी। एसपी ने कहा कि पुलिस टीम का सराहनीय कार्य है। अभी अन्य गैंग की तलाश के लिए टीम को लगाया गया है। जिससे घटनाओं को रोका जा सके। 

ये खबर देखिए :-


ये आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े


पुलिस ने लूट व चोरी की वारदातों को कारित करने वाले सात लोग की धरपकड़ की गई है। जिसमें माखी थाना क्षेत्र के कुटरा गांव निवासी शुभांकित सिंह उर्फ गोलू पुत्र सुनील सिंह, दही थाना क्षेत्र के आवास विकास कॉलोनी राजेपुर गांव निवासी दीपक बाथम पुत्र मेवालाल, माखी थाना क्षेत्र के गढ़ी गांव निवासी आयुष सिह पुत्र मनोज सिंह, अचलगंज थाना क्षेत्र के आटा बंथर गांव निवासी पन्नेलाल उर्फ रंजीत पुत्र सुनील सिंह व बबुरिया गांव निवासी अभिषेक रावत पुत्र राजेन्द्र प्रसाद, अजगैन कोतवाली क्षेत्र के मुडे़रा गांव निवासी धीरेन्द्र यादव पुत्र श्याम यादव और सदर कोतवाली क्षेत्र के राजेपुर पतारी गांव निवासी धीरू सिंह पुत्र रमेश सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

यह माल हुआ बरामद

पुलिस ने पकड़े गये लूटेरों के पास से एक मोबाइल, 35 सौ रुपये, एक जोडी पायल, एक जोडी बिछुआ, एक लाल बैग, दो गुच्छे चाभी के, एक तमंचा बारह बोर, दो जिंदा कारतूस, 7 मोबाइल फोन, एक बाइक, लूट की घटनाओं में प्रयुक्त तीन मोटरसाइकिल बरामद की है।

गिरफ्तारी करने वाले टीम में यह रहे शामिल

घटना का सफल अनावरण करने वाली पुलिस टीम में इंस्पेक्टर राजेश पाठक, दरोगा संदीप मिश्रा, जय प्रकाश यादव, इरशाद अली, आरक्षी अंकेश यादव, रोहित कुमार, हरिओम सिंह, संदीप कुमार, प्रिंस कुमार उधर स्वाट प्रभारी प्रदीप कुमार, राजेश मिश्रा, सुनील, अंकित बैसला, रवि कुमार, अमर सिंह, सर्विलांस टीम से अब्दुल जब्बार, राधेश्याम, तरुण कुमार शामिल रहे।

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने