यूपी की बड़ी खबरें:भदोही में दुर्गा पंडाल में लगी भीषण आग, 52 लोग झुलसे; एक बच्चे की मौत; 33 BHU रेफर किए गए

यूपी के भदोही में रविवार देर शाम एक दुर्गा पूजा पंडाल में आग लग गई। देखते ही देखते पूरा पंडाल धू-धूकर जलने लगा। आग की चपेट में आने से एक किशोर की मौत हो गई। वहीं 50 से अधिक लोग झुलस गए। झुलसने वालों में महिलाएं और बच्चे अधिक हैं। आग इतनी भीषण थी कि ऊंची लपटें देख हर कोई सहम उठा। सूचना मिलते डीएम-एसपी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और दमकल टीम पहुंच गई। झुलसे बच्चों और महिलाओं को सीएचसी समेत कई निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इनमें से 33 को बीएचयू रेफर किया गया है।

औराई-भदोही मार्ग पर स्थित एकता क्लब का पंडाल काफी आकर्षक होने से यहां नवरात्र में भीड़ जुटती है। रविवार रात करीब 8 बजे 150 से अधिक लोग पंडाल में मौजूद थे। लोग आरती में शामिल होकर जयकारा लगा रहे थे। पंडाल में डिजिटल शो भी चल रहा था। इसी दौरान अचानक आग लग गई। जिसे देख वहां भगदड़ मच गई। देखते ही देखते पूरा पंडाल धू-धूकर जलने लगा।

मौके पर चीखपुकार मच गई। जिसे जिधर से रास्ता मिला भागने लगा। मौके पर पहुंचे डीएम गौरांग राठी ने बताया कि पंडाल में लगी आग से 52 लोग झुलस गए। इनमें से एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। 33 लोगों को वाराणसी रेफर किया गया है। इनमें से 25 को बीएचयू में भर्ती कराया गया है।

आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। कुछ लोगों का मानना है कि शार्ट सर्किट से आग लगी जबकि कुछ लोग आरती से आग लगने का कारण मान रहे हैं। डीएम गौरांग राठी और एसपी डॉ. अनिल कुमार सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे।

डाल में भीषण आग से तीन घंटे तक चीख-पुकार और भगदड़ की स्थिति बनी रही। पंडाल से सीएचसी और निजी अस्पताल तक हर कोई भाग दौड़ लगाता रहा। झुलसे बच्चों और महिलाओं की चीख-पुकार अग्निकांड की भयावहता को दर्शा रही थी। 


मिर्जापुर से भेजी गई 12 एंबुलेंस औराई स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग की सूचना में 50 से ज्यादा लोग झुलस गए। उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए मिर्जापुर जिले से 12 एंबुलेंस को रवाना किया गया। एंबुलेंस के मैनेजर आकाश गौरव तिवारी ने बताया कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर जिले से 12 एंबुलेंस को औराई भेजा गया है। वहीं भजोही जिले की करीब 30 एंबुलेंस भी झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाने में जुटी रही।


वाराणसी के अस्पतालों में आने के लिए बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर
भदोही हादसे में झुलसे लोगों को इलाज के लिए बीएचयू ट्रॉमा सेंटर, सर सुंदरलाल चिकित्सालय और कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल में इलाज के लिए विशेष इमरजेंसी वार्ड और डॉक्टरों की टीम तैनात की गई। झुलसे लोगों को अस्पताल जल्द पहुंचाया जाए इसके लिए पुलिस कमिश्नरेट के द्वारा लंका से लगायत कबीरचौरा तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा अधिकारियों के साथ खुद बीएचयू ट्रॉमा सेंटर पहुंचे।  

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने