Kanpur Accident : कानपुर में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्‍टर- ट्रॉली तालाब में पलटी, 27 की मौत

कानपुर में हादसे में 27 श्रद्धालुओं की मौत

Kanpur Accident :  कानपुर में घाटमपुर क्षेत्र के भीतरगांव के पास बड़ा हादसा हो गया। श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्‍टर- ट्रॉली में सवार करीब 27 लोगों की मौत हो गई है। कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव निवासी श्रद्धालु ट्रैक्टर-ट्राली से फतेहपुर में चंद्रिका देवी मंदिर गए थे। जिसमें करीब 50 लोग सवार बताए जा रहे हैं। वापस लौटते समय साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे तालाब में ट्राली पलटने से 27 की मौत की सूचना है। कई घायलों की हालत गंभीर। राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर शोक जताया है। मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है। मरने वालों की संख्‍या बढ़ सकती है

बताया जा रहा है कि मरने वालों में 11 महिलाएं और 11 बच्‍चे हैं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घटना पर खेद जताते हुए मृतकों के परिवार को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की सांत्‍वना राशि का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने भी मृतकों के परिवार को 2-2 लाख और घायलों को 50-50 हजार की सांत्‍वना राशि का ऐलान किया है।एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह समेत कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर राहत कार्य में जुटा। घायलों को पीएचसी और कानपुर के अस्‍पतालों में पहुंचाया जा रहा है।

कोरथा गांव निवासी राजू निषाद शनिवार को अपने एक साल के बेटे का मुंडन संस्कार कराने के लिए परिवार समेत 35-40 लोगों को लेकर बक्सर घाट उन्नाव स्थित चंद्रिका देवी मंदिर में मुंडन कराने जा रहा था। सभी लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार थे। शनिवार रात सभी लौट रहे थे कि तभी साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई। रात नौ बजे तक पुलिस ने 22 शवों को निकाल लिया था। पांच लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। अभी भी तालाब में तलाश जारी है।

मौके पर एक दर्जन एम्बुलेंस

पुलिस अधिकारियों ने हैलट समेत अन्य अस्पतालों और 108 से एम्बुलेंस के लिए बुलवाया। एक दर्जन एम्बुलेंस मौके पर पहुंची और वहां से घायलों को लेकर सीएचसी और हैलट अस्पताल भिजवाया गया।

इन लोगों की हुई मौत

मिथलेश पत्नी रामसजीवन, केशकली पत्नी देशराज, किरन पुत्री शिवनारायण, पारूल पुत्री रामाधर, अंजली पुत्री रामसजीवन, रामजानकी पत्नी छिद्दू, लीलावती पत्नी, रामदुलारे, गुड़ियां पत्नी संजय, तारा देवी पत्नी टिल्लू, अनिता देवी पत्नी वीरेन्द्र सिंह, सान्वी पुत्री कल्लू, शिवम पुत्र कल्लू, नेहा पुत्री सुंदरलाल, मनीषा पुत्री रामदुलारे, ऊषा पत्नी ब्रजलाल, गीता सिंह पत्नी शंकर सिंह, रोहित पुत्र राम दुलारे, रवी पुत्र शिवराम, जयदेवी पत्नी शिवराम, मायावती पत्नी रामबाबू, सुनीता पत्नी प्रहलाद, शिवानी पुत्री रामखिलावन, फूलमती पत्नी सियाराम, रानी पत्नी रामशंकर, राजू निषाद। कानपुर आउटर एसपी तेज स्वरूप सिंह का कहना है कि पुलिस के जवान स्थानीय लोगों के साथ तालाब में डूबे लोगों को निकालने में जुटी है। अंधेरे में लोगों को निकालने में दिक्कत आ रही है। अभी तालाब में कितने लोग फंसे हैं यह बता पाना मुश्किल है

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने