उन्नाव में तेज बारिश की वजह से कच्ची दीवार गिरी, दीवार के नीचे दबने से बुजुर्ग महिला की मौत


उन्नाव में दो दिन से हो रुक-रुक कर बारिश हो रही है। गुरुवार को अचलगंज थाना क्षेत्र में कच्चे मकान की दीवार गिरने से एक वृद्धा मलबे दब गई। ग्रामीणों ने जब तक उन्हें बाहर निकाला तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर राजस्व विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है।


अचलगंज थाना क्षेत्र बेहतर गांव निवासी सुशीला (70) घर के अंदर में बनी कच्ची कोठरी में रहती थीं। गुरुवार को बारिश के कारण अचानक कोठरी की दीवार गिरने से छत भी ढह गई। चारपाई पर सो रही रहीं सुशीला मलबे में दब गईं। चीख--पुकार सुनकर लोग मौके पर पहुंचे। पड़ोसियों ने उन्हें जब तक बाहर निकाला, तब तक उनकी मौत हो गई। मृतका के 3 पुत्र थे, जिसमें एक बेटे की मौत हो चुकी है।

दोनों बेटों ने बताया कि उन्होंने कई बार आवास के लिए प्रयास भी किया लेकिन कोई मदद नहीं हो सकी। उधर हादसे की जानकारी पर ग्राम प्रधान विमल शुक्ला ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को हादसे की सूचना दी। जिसके बाद नायाब तहसीलदार मंजुला मिश्रा लेखपाल सत्यम शर्मा के साथ मौके पर पहुंची। जांच पड़ताल की। सरकार से मिलने वाली सहायता राशि दिलवाने का आश्वासन दिया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने