उन्नाव में कच्ची दीवार गरने से 6 घायल:हालत गंभीर होने पर कानपुर किया गया रेफर, अस्पताल पहुंची डीएम


उन्नाव में लगातार हो रही बारिश के चलते पुरवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रघुनाथपुर में कच्चा मकान गिरने से आधा दर्जन से अधिक लोग दब गए। जिन्हें ग्रामीणों ने मिट्टी खोद खोद कर बाहर निकाला और 5 एंबुलेंस के माध्यम से सभी को पुरवा स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। जहां पर उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना पर एसडीएम अजीत जायसवाल, कोतवाली प्रभारी चंद्रकांत सिंह ने अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना है।

कई लोगों ने भागकर बचाई जान

बता दे कि पिछले 24 घंटे से लगातार हो रही तेज और हल्की बारिश के चलते पुरवा कोतवाली क्षेत्र के ग्राम रघुनाथपुर में रामबरन का घर का कच्चा मकान उस वक्त भरभरा कर गिर गया। जब उनके दरवाजे गांव के ही कई लोग बाहर पड़े तखतपुर बैठकर बच्चे मोबाइल गेम खेल रहे थे और बड़े बुजुर्ग भी मौजूद रहे थे। जिसके नीचे बैठे गांव के ही दीपांशु (6) पुत्र ज्ञान प्रकाश, राजेंद्र (6) पुत्र महेश, विकास (18) पुत्र पहलाद, कमलेश, नीलेश पुत्र ओम प्रकाश, नीरज पुत्र ओम प्रकाश, नितिन पुत्र नंद का भारी मोटी दीवार की मिट्टी के नीचे पूरी तरह दब गए तथा अन्य कई लोग भागने में सफल रहे।

जिला अस्पताल पहुंची डीएम

मकान के हिस्से में दबने से आसपास के लोगों में कोहराम मच गया। जिससे आधा सैकड़ा से अधिक लोगों ने दौड़कर फावड़े से मिट्टी खोद खोद कर दबे सभी लोगों को निकाला। वहीं ग्रामीणों की सूचना पर पुरवा, मौरावा, पाटन, बीघापुर की एंबुलेंस बुलवाकर सभी घायलों को पूर्वा स्वास्थ्य केंद्र द्वारा जहां पर मौके पर मौजूद डॉक्टर यूके सिंह ने सभी का प्राथमिक उपचार करने के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

इधर, हादसे की जानकारी डीएम अपूर्वा दुबे और पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी को हुई तो जिला अस्पताल पहुंचे इमरजेंसी में भर्ती सभी का हाल जाना है सीएमओ सत्य प्रकाश को बेहतर उपचार निर्देश दिए हैं जिसमें एक बच्चे की हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने कानपुर हैलट अस्पताल रेफर कर दिया है।

 

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने