उन्नाव में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान तेज, डोर टू डोर चेकिंग कर पांच पकड़े गए


उन्नाव में एसडीओ के नेतृत्व में बिजली कर्मियों ने डोर टू डोर चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बिजली कर्मियों ने घरों में लगे मीटर चेक करने के अलावा बिल देखे। अभियान में टीम ने पांच लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ी। जिस पर विभाग ने विद्युत अधिनियम के तहत सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की।

अभियान में बिजली कर्मियों ने राजमार्ग के अलावा आनंद नगर, ऋषि नगर में छापेमारी की। एसडीओ ने बताया कि कटिया लगाकर बिजली चोरी करने में दो लोगों के खिलाफ विद्युत अधिनियम 135 की धारा और तीन उपभोक्ताओं पर कनेक्शन काटे जाने के बाद बिना बिल जमा करके कनेक्शन जोड़ कर बिजली उपभोग करते पाया गया। जिनके खिलाफ धारा 138 वी के तहत कार्रवाई करते हुए सभी पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।

पुराने पैनलों को बदलने का काम किया जाना है
सरैयां स्थित विद्यत सब स्टेशन में आज पुराने पैनलों को बदला जाना है। जिससे शुक्लागंज के सभी फीडरों की आपूर्ति देर शाम तक बंद रहेंगे। जिससे नगर के अधिकांश लोगों को बिजली की समस्या से जूझना पड़ेगा। उपखंड अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि आज शुक्लागंज के सरैयां सब स्टेशन पर क्षतिग्रस्त हो चुके पुराने पैनलों को बदलने का काम किया जाना है।

आज फीडर दो, तीन, चार, पांच शाम 6 बजे तक रहेंगे बंद
नगर के बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत आपूर्ति मिल सके। इसको लेकर सुबह से शाम 6 बजे तक सब स्टेशन के फीडर 2, 3, 4, 5 की बिजली सप्लाई बंद रहेगी। विभाग के पैनल बदले जाने से लाखों की आबादी को पूरे दिन विजली नसीब नहीं हो सकेगी। जिससे उपभोक्ताओं को खासी परेशानी होगी।

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने