उन्नाव में ज्वेलरी दुकान से चोरों ने जेवर भरी तिजोरी उड़ाई, व्यापारियों में आक्रोश


उन्नाव के पुरवा में पुलिस पिकेट से 200 मीटर दूरी पर चोरों ने ज्वैलरी की दुकान से जेवरों की तिजोरी ही पार कर दी। तिजोरी में करीब पांच लाख के जेवर बताए जा रहे हैं। पुलिस के साथ सर्विलांस, स्वॉट व फील्ड यूनिट की टीमों ने भी घटनास्थल पहुंचकर जांच-पड़ताल की। खोजी कुत्ता भी करीब 60 मीटर दूरी पर स्थित एक ढाबे में जाकर रुक गया। एसपी ने पिकेट ड्यूटी के दो सिपाहियों को निलंबित किया है।


मोहल्ला दलीगढ़ी निवासी शुभम सोनी की चमियानी बाजार में जेवरों की दुकान है। गुरुवार को बाजार बंद होने से वह दुकान पर नहीं गया। शुक्रवार सुबह पड़ोसी अजय गुप्ता ने फोनकर शटर खुला होने की जानकारी दी। मौके पर पहुंचा शुभम आधा शटर खुला देख व तिजोरी गायब देख सन्न रह गया। उसने बताया कि शटर के दोनों ताले तोड़कर चोर पांच क्विंटल वजनी तिजोरी ही ले गए हैं।

तिजोरी में पांच लाख कीमत के जेवरात थे। जिस ढाबे पर खोजी कुत्ता ठहरा था, पुलिस ने उसके आसपास भी छानबीन की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। कोतवाल ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर चोरों का पता किया जा रहा है। एसपी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि पिकेट के दो सिपाहियों कृष्ण चंद्र सरोज व दीपक कुमार को निलंबित कर घटना के खुलासे का प्रयास किया जा रहा है।


जांच के दौरान आसपास लगे 12 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की गईं। एक कैमरे में रात लगभग डेढ़ बजे एक लोडर दुकान की ओर से सड़क की तरफ जाता दिखा है। दुकान से मुख्य मार्ग की ओर जाते समय लोडर के पहियों के निशान भी मिले हैं। आशंका है कि चोर लोडर लेकर दुकान पहुंचे थे।


सराफा दुकान में हुई चोरी की घटना से व्यापारियों में आक्रोश है। आरोप है कि घटनास्थल से 200 मीटर दूर चमियानी स्थित ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त की सुरक्षा के लिए कोतवाली के पुलिस कर्मियों की ड्यूटी रहती है। इसके बाद भी चोरों ने घटना को अंजाम दे दिया और पुलिस को भनक तक नहीं लग सकी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने