यूपी: महोबा में घड़े से पानी पीने पर शिक्षक ने छात्रा को पीटा, हंगामा


महोबा जिले में छिकहरा गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों के लिए रखे घड़े से अनुसूचित जाति की छात्रा द्वारा पानी पीने पर शिक्षक ने पिटाई कर दी। गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने तहसील पहुंच हंगामा किया। एसडीएम जितेंद्र सिंह ने एबीएसए को जांच के आदेश दिए। एबीएसए ने विद्यालय पहुंचकर दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए हैं।


छिकहरा गांव निवासी मांडवी पूर्व माध्यमिक विद्यालय में कक्षा सात की छात्रा है। उसने बताया कि विद्यालय में पानी पीने के लिए शिक्षकों व छात्राओं के लिए घड़े रखे हैं। छात्राओं वाले घड़े का पानी खत्म हो जाने पर उसने शिक्षकों के घड़े से पानी पी लिया। इस पर सहायक अध्यापक कल्याण सिंह ने छात्रा की पिटाई कर दी।


छात्रा ने घर पहुंच परिजनों को पूरी बताई। इस पर पिता रमेश कुमार व अन्य ग्रामीण विद्यालय पहुंचे। आरोप है कि शिक्षक ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए भगा दिया। घटना से गुस्साएं परिजन व ग्रामीण तहसील पहुंचे और हंगामा कर कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एबीएसए गौरव शुक्ला को जांच के लिए मौके पर भेजा।

एबीएसए ने बताया कि विद्यालय में शिक्षक व छात्रा के बयान दर्ज किए गए हैं। छात्रा ने बताया कि इससे पहले कभी भेदभाव नहीं किया गया। जांच कराई जा रही है। जांच आख्या एसडीएम को सौंपी जाएगी। उधर शिक्षक कल्याण सिंह का कहना है कि छात्रा घड़े में हाथ डालकर गिलास से पानी निकाल रही थी। इस पर उसे डांटा था। मग से ही पानी पीने की हिदायत दी गई थी। मारपीट नहीं की थी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने