मर्जी से शादी के लिए बहनों की खौफनाक साजिश: मां के साथ मिलकर पूरे परिवार को दिया जहर, ज्योति की एक चूक से खुला राज


दनकौर क्षेत्र के जुनेदपुर गांव में एक परिवार के चार लोगों को जहरीला पदार्थ खिलाने के आरोप में पुलिस ने एक महिला, उसकी दो बेटी और बेटियों के दो प्रेमियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की जांच में आया है कि परिवार की दोनों बेटियां अपनी मां के साथ मिलकर पूरे परिवार की हत्या करना चाहती थीं। लड़कियां अपनी मर्जी से शादी करना चाहती थीं। इसका परिजन विरोध करते थे। इस संबंध में पुलिस ने आरोपियों को मंगलवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

परिवार के लोगों ने बहू पर जताया था शक
जुनेदपुर गांव में सोमवार सुबह एक 75 वर्ष की बुजुर्ग महिला समेत उसके तीन बेटे बेहोशी की हालत में मिले थे। उन्हें ग्रेटर नोएडा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घटना के वक्त पीड़ित परिवार ने अपने ही परिवार की एक महिला पर अपने एक बॉयफ्रेंड की खातिर परिवार को जहरीला पदार्थ खिलाने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ केस दर्ज कराया था। पुलिस ने महिला राजकुमारी को गिरफ्तार किया तो मामले में नया मोड़ आ गया। महिला ने बताया कि उसकी दो बेटियों ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर परिवार को जहरीला पदार्थ दिया था। पुलिस ने महिला और उसकी बेटी ज्योति व अर्चना व उनके बुलंदशहर जिले के भराना गांव निवासी बॉयफ्रेंड दीपक व अभिषेक को भी गिरफ्तार किया है।

अभिषेक ने बनाई थी प्लानिंग
आरोपी ज्योति और अर्चना ने पुलिस को बताया कि वे दीपक और अभिषेक से शादी करना चाहतीं थी। इसका परिवार के लोग विरोध करते थे। जबकि उनकी मम्मी उनका साथ देती थी। इसी बात से गुस्से में आकर उन्होंने रविवार की रात परिवार के लोगों को खाने में जहरीला पदार्थ दे दिया था। इसके बाद उनको रात के वक्त अभिषेक अपनी कार से बैठाकर नोएडा ले गया था। जहां दीपक पहले से मौजूद था। पुलिस के मुताबिक, यह सारी प्लानिंग अभिषेक ने बनाई थी।

बेटियों की करतूत से परिवार अचंभित

बेटियों द्वारा परिवार के लोगों को मारने की जो साजिश रची गई थी। उससे परिवार के लोग अचंभित है। उनका कहना है कि वह अपनी बेटियों को काफी लाड़ प्यार करते थे। लेकिन उन्होंने सोचा नहीं था कि दोनों उनकी जान की दुश्मन बन जाएंगी।

ज्योति को आ गया था रहम

पूछताछ के दौरान ज्योति ने बताया कि रविवार की रात परिवार के सभी लोगों को खाने में चार-चार नशीली गोली देने की प्लानिंग बनी थी। लेकिन उसको रहम आ गया कि कहीं गोली की ज्यादा डोज से उसके पापा, दो चाचा और दादी की मौत न हो जाए। इसलिए उसने सभी के खाने में दो-दो गोली डाल दी थी। जब रात के वक्त उनकी हालत बिगड़ने लगी तो वह मम्मी के साथ कार में सवार होकर फरार हो गई।

दोनों बहनें अपनी मम्मी के साथ मिलकर परिवार की हत्या करना चाहती थीं। इस मामले में पुलिस ने महिला व उसकी दो बेटी व बेटियों के 2 बॉयफ्रेंड को गिरफ्तार किया है। सभी को जेल भेज दिया गया है।- राधा रमण सिंह, कोतवाली प्रभारी, दनकौर। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने