यूपी में भाजपा सभासद को पुलिस ने जड़ा थप्पड़, हंगामा, कानपुर-फतेहगढ़ मार्ग पर लगाया जाम


फर्रुखाबाद जिले के कमालगंज में वाहन चेकिंग के दौरान पुत्र का चालान कटने पर कस्बा के रेलवे तिराहे पर पहुंचे भाजपा सभासद को पुलिस ने पीट दिया। एक दरोगा ने थप्पड़ जड़ दिया। बचाव में पहुंचे व्यापारी को भी पीटा गया। आक्रोशित सभासद, कार्यकर्ताओं व व्यापारियों ने कानपुर-फतेहगढ़ मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। सड़क पर बैठे सभासद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई पर अड़ गए।


फर्रुखाबाद से लौट रहे मंत्री जाम में फंसे रहे। सांसद व विधायक ने पहुंचकर कार्रवाई का आश्वासन देकर सभासद को धरने से उठाया। मंत्री ने सभासद से मामले की जानकारी ली। कस्बा के मोहल्ला सुभाष नगर के सभासद शिवकुमार उर्फ पप्पू हलवाई का पुत्र विकास हलवाई बुधवार शाम करीब साढ़े पांच बजे बाइक से रामलीला मैदान से घर जा रहा था।

रास्ते में रेलवे तिराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे दरोगा मिथलेश कुमार और हेमंत कुमार ने विकास को रोक लिया और हेलमेट न पहनने पर बाइक का चालान करने लगे। इस पर विकास ने दरोगा की फोन पर पिता से बात कराई, लेकिन दरोगा ने बाइक का चालान कर दिया। इस पर भाजपा सभासद ने रेलवे तिराहे पर पहुंचकर दरोगा को परिचय दिया तो दोनों दरोगाओं ने मारपीट करते हुए थप्पड़ जड़ दिया।


बीच-बचाव करने पहुंचे व्यापारी गौरव गुप्ता व मोनू गुप्ता के साथ भी दरोगा ने मारपीट की। इससे आक्रोशित सभासद शाम करीब छह बजे अन्य सभासदों व भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ तिराहे पर धरने पर बैठ गए। व्यापारियों को जानकारी हुई तो वह भी पहुंच गए। इस दौरान पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए।

मामला बिगड़ता देख चेकिंग कर रहे दरोगा मौके से खिसक गए। भोजपुर चौकी प्रभारी राघवेंद्र तिवारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और धरने पर बैठे सभासद को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। इस पर उन्होंने मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। तिराहे पर जाम लगने से पूरे कस्बे का यातायात थम गया। पौने सात बजे पहुंचे क्षेत्राधिकारी अमृतपुर अजेय कुमार शर्मा ने सभासद से बातचीत की।

इस दौरान सभासद पप्पू हलवाई ने आरोप लगाया कि चेकिंग कर रहे दरोगा शराब के नशे में थे। उन्होंने पहुंचकर परिचय दिया तो दरोगा मारपीट करने लगे। वह कैंसर पीड़ित हैं। जब तक दरोगाओं पर कार्रवाई नहीं होगी, वह धरने से नहीं हटेंगे। इस पर सीओ ने लिखित में दरोगा व सिपाही के नाम मांगकर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया, लेकिन सभासद पहले कार्रवाई करने की जिद पर अड़ गए। मंत्री धर्मपाल सिंह के जाम में फंसे होने पर तहसीलदार ने पहुंचकर जाम खोलने की सिफारश की तो कार्यकर्ता मंत्री धर्मपाल सिंह को बुलाने की बात करने लगे।

इस पर सवा सात बजे पहुंचे सांसद मुकेश राजपूत, भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौर, भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता ने जाम लगाए सभासद पप्पू हलवाई व अन्य को दरोगाओं पर कार्रवाई करने की बात कहकर उठाया। जाम में फंसे मंत्री धर्मपाल सिंह ने गाड़ी से उतरकर सभासद पप्पू हलवाई से घटना की जानकारी लेकर दरोगा के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही। तब एक घंटे बार जाम खुल सका।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने