UNNAO : डीएम की फटकार के बाद उन्नाव में 41 अवैध भवनों को किया गया चिन्हित, 25 मई तक मिला अल्टीमेटम

Unnao News: उन्नाव में बीते 1 हफ्ते पहले डीएम ने उन्नाव शुक्लागंज विकास प्राधिकरण (USDA) का औचक निरीक्षण किया था. डीएम के निरीक्षण में शहर के मास्टर प्लान की फाइलें धूल खाते मिली थी. इसके अलावा शहर में बिना नक्शा पास कराए और बेटरमेंट चार्ज जमा किए बिना अवैध रूप से भवन निर्माण व भू माफियाओं के द्वारा प्लाटिंग करने का खुलासा हुआ. डीएम की फटकार के बाद अधिकारी खामियों को सुधारने में जुट गए हैं. उन्नाव शुक्लागंज विकास प्राधिकरण ने 41 अवैध तरीके से किए गए भवन निर्माण को चिन्हित कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

41 अवैध भवनों को कार्रवाई के लिए किया गया चिन्हित


उन्नाव शुक्लागंज विकास प्राधिकरण ने क्षेत्र में 41 अवैध भवन निर्माण को चिन्हित किया है इन भवन मालिकों के द्वारा ना तो बेटरमेंट चार्ज जमा किया है और ना ही नक्शा स्वीकृत कराया है . इसके अलावा बिना नक्शा पास कराए व बेटरमेंट चार्ज जमा किए बिना अवैध रूप से प्लाटिंग कर रहे हैं. भू माफियाओं को भी चिन्हित कर यूएसडीए के सचिव के द्वारा नोटिस जारी की गई है.

25 मई तक हो सकती है कार्रवाई

25 मई तक यूएसडीए से नक्शा पास कराने व बेटरमेंट चार्ज जमा किए जाने का अंतिम मौका दिया गया है. 25 मई तक प्रक्रिया पूरी ना करने पर यूएसडीए का बुलडोजर अवैध निर्माण व प्लाटिंग पर गरजेगा. उन्नाव शुक्लागंज विकास प्राधिकरण के सचिव एपीएन सिंह ने बताया कि शहर में 41 स्थानों को चिन्हित कर ध्वस्तीकरण का नोटिस जारी किया गया है. 25 मई के नक्शा पास कराने व बेटरमेंट चार्ज जमा न करने पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी.

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने