उन्नाव में तीन नर्सिंगहोम को बंद करने की नोटिस


उन्नाव जिले में सौ से अधिक नर्सिंगहोम, पौथोलाजी और क्लीनिक का नवीनीकरण 30 अप्रैल को समाप्त हो गया था। उसके बाद से बिना नवीनीकरण के संचालन किया जा रहा है। रविवार को एसीएमओ डा. नरेंद्र सिंह ने अचलगंज क्षेत्र में संचालित तीन नर्सिंगहोम चेक किए इनमें दो बिना लाइसेंस नवीनीकरण और एक बिना पंजीकरण चलता मिला।

तीनों ही अस्पतालों में ट्रेंड स्टाफ नहीं मिला। एसीएमओ ने सीएमओ को रिपोर्ट भेज तीन नर्सिंगहोम बंद करने की चेतावनी दी है। लाइसेंस की वैधता समाप्त होने के बाद बिना नवीनीकरण कराए अवैध रूप से नर्सिंगहोम, पैथोलाजी और क्लीनिक का संचालन होने पर डीएम रवींद्र कुमार ने सभी क्षेत्रों में जांच कराने का आदेश दिया है। जिस पर सीएमओ ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों और उप मुख्य चिकित्साधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है।

एसीएमओ डा. नरेंद्र सिंह ने रविवार को सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक क्षेत्र के कस्बा अचलगंज से लोहचा के मध्य संचालित ग्लोब हास्पिटल, शंभू हास्पिटल और स्पर्श हास्पिटल का औचक निरीक्षण किया। एसीएमओ ने बताया कि तीनों अस्पतालों में ट्रेंड स्टाफ नहीं मिला कोई पंजीकरण लाइसेंस भी नहीं दिखा पाया। स्पर्श हास्पिटल बिना लाइसेंस के चलता मिला है

जबकि ग्लोब और शंभू के संचालकों ने नवीनीकरण के लिए आवेदन करने की जानकारी दी है। एसीएमओ ने बतायाकि तीनों अस्पताल संचालकों को अस्पताल बंद करने की नोटिस देकर रिपोर्ट सीएमओ को दे दी है। सीएमओ सत्यप्रकाश ने कहाकि तीनों अस्पतालों से नोटिस का जवाब लेकर कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने