घूस लेने में लेखपाल निलंबित


उन्नाव के हसनगंज तहसील क्षेत्र के शाहपुर सिधौरा गांव में तैनात लेखपाल का भूमि के पट्टे के नाम पर 60 हजार रुपये घूस लेते हुए वीडियो वायरल हो गया। मामले की जानकारी पर एसडीएम ने तहसीलदार की रिपोर्ट के आधार पर लेखपाल को निलंबित कर दिया है।


वायरल वीडियो में लेखपाल अखिलेश मिश्रा बंद कमरे में मौजूद कुछ लोगों से रुपयों की बात करते दिख रहे हैं। एक बुजुर्ग व्यक्ति 20-20 हजार करके तीन बार में उन्हें 60 हजार रुपये देता है। वह रुपये देने की पुष्टि भी करता है। दो-दो मिनट के दो वीडियो वायरल होते ही एसडीएम रामदत्त राम ने शुक्रवार को तहसीलदार श्रीकृष्ण से जांच करने के लिए कहा।

वीडियो कुछ महीने पुराना होने की पुष्टि हुई। वीडियो में दिख रहे सभी लोग गर्म कपड़ों में नजर आ रहे हैं। तहसीलदार ने रुपये देने वाले का पता लगाया लेकिन वह सामने नहीं आया। लेखपाल ने रुपये लेने की बात तो बताई लेकिन किस काम के रुपये लिए, इसकी सही जानकारी नहीं दे पाए। तहसीलदार ने अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति कर रिपोर्ट पर एसडीएम को दे दी। शुक्रवार देर शाम एसडीएम ने लेखपाल को निलंबित कर दिया। एसडीएम ने बताया कि वायरल वीडियो के अनुसार लेखपाल अखिलेश मिश्रा दोषी पाए गए हैं। इसी आधार पर उन्हें निलंबित किया गया है। कार्रवाई की रिपोर्ट डीएम को भेजी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने