उन्नाव में रफ्तार का कहर, बरातियों पर चढ़ा लोडर, एक की मौत, 12 घायल


उन्नाव में रफ्तार का कहर टूटा , तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से बेकाबू हुआ लोडर बरातियों को चपेट में लेते हुए खंती में पलट गया। हादसे में एक बाराती की मौके पर मौत हो गई, जबकि 11 लोग घायल हो गए,  घायलों में आठ लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, हादसे के बाद गुस्साए लोगों की भीड़ ने ट्रक चालक को पीटकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

उन्नाव के कोतवाली क्षेत्र के जमालनगर निवासी बंदी के बेटे अवधेश की बरात अटवा गांव आई थी। गांव के गजराज की बेटी खुशबू से शादी के लिए बरात देर रात पहुंची। गांव के बाहर जनवासे में बरातियों के नाश्ते की व्यवस्था थी। यहीं बैंडबाजा की ट्राली भी अगवानी के लिए तैयार की जा रही थी। इसी बीच बांगरमऊ से शहर की ओर जा रहे मवेशी लदे लोडर में पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। 

U NEWS UP पर देखिए ज्यादा खबरें
 


लोडर अनियंत्रित हो बैंड-बाजा ट्राली के अलावा नाश्ता कर रहे बरातियों को चपेट में लेकर खंती में पलट गया। अफरातफरी के बीच घायलों को सीएचसी सफीपुर में भर्ती कराया गया। यहां डॉक्टर ने जमालनगर निवासी 44 वर्षीय कमलेश को मृत घोषित कर दिया गया।

हादसे में इसी गांव के दानिश, संजय, राजकुमार, सतेंद्र, हिमांशु, रामकुमार, अवधेश के अलावा कटियामऊ निवासी राजेश, रहीमाबाद थाना माल जनपद लखनऊ निवासी कन्हई, ददलहा निवासी श्यामकुमार, गोविंद नगर कानपुर निवासी विजय सिंह व थाना औरास के ग्राम राई निवासी उमेश घायल हो गए। घायलों में चार को जिला अस्पताल व चार को कानपुर हैलट रेफर किया गया है।

भाजपा विधायक बंबालाल दिवाकर, बसपा के राजेंद्र गौतम, कांग्रेस प्रत्याशी शंकरलाल गौतम भी सीएचसी पहुंचे और घायलों का हाल जाना। कोतवाल चंद्रकांत सिंह ने बताया कि लोडर चालक मौके से भाग निकला है। लोडर को पीछे से टक्कर मारने वाले ट्रक चालक महोबा के महाराजपुर निवासी सुंदर सिंह को ग्रामीणों ने पीटकर पुलिस को सौंपा है। जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

गमगीन माहौल में हुई दुल्हन की विदाई 
बरात में शामिल होने पहुंचे कमलेश की मौत व अन्य बरातियाें के घायल होने से वर और कन्या पक्ष में गम का माहौल छा गया। सादगी के साथ अगवानी व बरात की अन्य रस्में पूरी कर सुबह दुल्हन को विदा किया गया। 

छोटे भाई के साथ रहता था कमलेश 
हादसे की सूचना पर पहुंचा मृतक कमलेश का छोटा भाई रमेश शव देख बिलख उठा। उसने बताया कि पत्नी के मायके में रहने के कारण कमलेश उसके पास ही रहता था। वहीं, पुलिस के अनुसार हादसे में लोडर में लदे तीन पशुओं की मौके पर मौत हो गई और तीन घायल हो गए।

 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने